ट्रेन में नहीं थी पांव रखने की जगह, शख्स ने हथिया ली पूरी सीट, भिड़ाया ऐसा जुगाड़

आपने ट्रेन में सफर करते हुए कई बार देखा होगा कि लोग ज्यादा होते हैं और सीटें कम. ऐसे में भी बहुत बार झगड़े लड़ाई की भी नौबत आ जाती है. हालांकि आज हम जो वीडियो आपको दिखाने जा रहे हैं, उसमें एक शख्स ने भरी ट्रेन में सीट का ऐसा जुगाड़ ढूंढ निकाला है कि देखने वाले भी हैरान रह गए हैं.

सोशल मीडिया पर इस वक्त ये वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में आपको एक शख्स खचाखच भरी ट्रेन में अपने लिए सीट बनाने का ऐसा तरीका सोचता है कि आप भी कह उठेंगे कि वाह, बंदे ने दिमाग तो लगाया है. इस तरह का आइडिया ढूंढना वाकई सबके बस की बात नहीं है.

अपने लिए शख्स ने बना ली सीट
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है ट्रेन के स्लीपर कोच में खचाखच भीड़ है. वैसे तो यहां पैर रखने तक की जगह नहीं है. एक सीट पर चार-पांच लोग बैठे हुए हैं और उसी में एडजस्ट कर रहे हैं. लोग इतने ज्यादा हैं कि उन्होंने नीचे खाली पड़ी जगह में भी बैठनने और सोने का इंतजाम कर लिया है. ऐसे में एक शख्स ने अपने सोचने का जुगाड़ कर लिया है. उसने सीट पर चद्दर लटकाकर अपने लिए झूला बनाया है और मस्त सो रहा है. हालांकि ये जोखिम भरा हो सकता है लेकिन इस आदमी को इसकी खास फिक्र है नहीं.

कितने तेजस्वी लोग हैं!
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Chalbe__ नाम के अकाउंट से शयेर किया गया है. वीडियो को एक ही दिन में 11 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है और करीब 4 हज़ार लोग लाइक कर चुके हैं. सबसे दिलचस्प तो हैं इस पर आए हुए कमेंट. एक यूज़र ने लिखा – ‘इंडिया में सब जुगाड़ू लोग हैं’ एक अन्य यूज़र ने लिखा- ‘लोगों में टैलेंट कूट-कूटकर भरा है.’

Back to top button