तीसरा विश्व युद्ध शुरू होने में बचे हैं बस कुछ घंटे, भारतीय नास्त्रेदमस का दावा!

नास्त्रेदमस एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता और ज्योतिषी थे. उनकी कही कई बातें सच हो चुकी हैं. उन्हीं की तरह दुनिया में ऐसे कई लोग हुए, जिन्होंने भविष्य देखने का दावा किया. आजकल एक भारतीय शख्स काफी चर्चा में है, जिसे भारतीय नास्त्रेदमस कहते हैं. उसने भविष्यवाणी की है कि तीसरा विश्वयुद्ध (Third world war prediction) कुछ ही घंटों में शुरू होने वाला है. अब उसका दावा सही है या नहीं, ये तो नहीं बता सकते, पर हम आपको इस बारे में जानकारी जरूर दे सकते हैं कि अगर विश्व युद्ध होता है, तो आप अपनी जान कैसे बचा सकते हैं.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट के अनुसार कुशल कुमार (Indian Nostradamus) आजकल नए नास्त्रेदमस के तौर पर चर्चा में हैं. हाल ही में उन्होंने बताया कि इजरायल और हमास के बीच टेंशन बढ़ेगी, उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया में तनाव बढ़ेगा और चीन-तायवान, रूस-नाटो के बीच भी जंग छिड़ेगी, जिसकी वजह से वर्ल्ड वॉर होने की संभावना है. उन्होंने दावा किया कि युद्ध आज, यानी 18 जून को शुरू होगा. कुशल की बात कितनी सच होती है, ये तो आज का दिन बता ही देगा. पर डेली स्टार ने ये पता लगाने की कोशिश की कि अगर युद्ध होता है, हम अपनी जान कैसे बचा सकते हैं.

बचने के लिए रखें इन बातों का ध्यान
वेबसाइट ने गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित चैट बॉट से पूछा कि अगर युद्ध होता है, तो लोग अपनी जान कैसे बचा सकते हैं. चैट बॉट ने 5 प्रमुख चीजें बताईं. चैट बॉट ने बताया- ब्रिटेन (अपने देश) के निर्देशों का पालन करें, अपने लिए एक इमर्जेंसी और सर्वाइवल किट तैयार रखें. खुद को और अपने प्रिय जनों का ख्याल रखें. खुद को जागरूक रखें और चार्जिंग वाली चीजों के लिए बैट्रीज हमेशा तैयार रखें.

हमले के वक्त पास में मौजूद रखें ये सामान
अब अगर आप सोच रहे हैं कि सर्वाइवल और इमर्जेंसी किट में क्या-क्या होना चाहिए, तो आपको बता दें कि इसमें आपके पास कम से कम 3 दिनों के लिए खराब न होने वाले खाने के कैन होने चाहिए, सूखा मेवा होना चाहिए और ऊर्जा देने वाली एनर्जी बार होना चाहिए. इसके साथ ही आपके पास प्रत्येक व्यक्ति के लिए 3 लीटर पानी, प्रति दिन के हिसाब से होना चाहिए. साथ ही फर्स्ट एड किट होनी चाहिए जिसमें बैंड एड, बुखार, खांसी, पेट से जुड़ी दवाएं पेन किलर आदि भी मौजूद होना चाहिए. साबुन, हैंड सैनिटाइजर, महिलाओं के लिए जरूरी हाइजीन से जुड़े सामान आदि उपलब्ध होने चाहिए. इसके अलावा बैट्री से चलने वाले रेडियो मौजूद होने चाहिए, इससे आप किसी भी इमर्जेंसी से खुद को जागरूक रख सकते हैं. टॉर्च उपलब्ध होना चाहिए और पर्याप्त कैश होना चाहिए. अपने घर में भी जब आपको आपको छुपना हो तो खिड़की, दरवाजों या बाहरी दीवारों से दूर, घर के अंदर वाले कमरों या किसी बेसमेंट वाले कमरे में छुपना बेहतर होगा.

Back to top button