छात्र की आपबीती: कार में जबरन बैठाया… बंधकर बनाकर तीन घंटे तक बेरहमी से पीटा

कानपुर के बिठूर में नाबालिग बेटी को एक छात्र के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख वकील ऐसा आग बबूला हुआ कि उसने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं। अपने बड़े भाई और साथियों की मदद से छात्र को कार से अगवाकर फार्म हाउस ले गया और बेरहमी से पिटाई की। रॉड और डंडे से पीट-पीटकर छात्र की पीठ लाल कर दी। प्लास से उसके पैर के नाखून उखाड़े, कान और होंठ पकड़कर खींचे।

सूचना पर परिजनों के साथ पहुंची पुलिस ने छात्र को मुक्त कराकर हैलट में भर्ती कराया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर वकील और उसके बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात की गई है। उधर, गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार सुबह वकीलों ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में हंगामा किया। बार एसोसिएशन ने कामकाज ठप कर दिया।

बिठूर के एक मोहल्ले में रहने वाले लॉयर्स एसो. के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रज नारायण निषाद की 14 साल की बेटी सातवीं कक्षा में पढ़ती है। कल्याणपुर इलाके में कोचिंग पढ़ने जाती है। कोचिंग आने-जाने के दौरान उसकी दोस्ती दूसरे मोहल्ले में अपनी नानी के घर रहने वाले 17 साल के छात्र से हो गई। छात्र ने बैकुंठपुर के एक संस्थान में डी-फार्मा में प्रवेश के लिए हाल में काउंसिलिंग कराई थी।

कार में जबरन बैठाकर फार्म हाउस ले गया
शुक्रवार रात को छात्रा और छात्र ईश्वरीगंज बाजार में मिले और कोल्डड्रिंक पीने लगे। उसी दौरान वकील की नजर बेटी पर पड़ी। बेटी को फटकार कर घर भेज दिया और छात्र को बुरा-भला कहने लगा। छात्र के जवाब देने पर अधिवक्ता ब्रज नारायण ने अपने बड़े भाई तेज नारायण और साथियों के उसे अपनी कार में जबरन बैठाकर फार्म हाउस ले गया।

वकील ने छात्र के पिता को भी फोन कर धमकी दी
फार्म हाउस वकील का ही बताया जा रहा। चार बाइकों से भी लोग कार के आगे-पीछे चल रहे थे। फार्म हाउस में ले जाकर छात्र को एक कमरे में बंधक बनाकर तीन घंटे तक पीटा। छात्र ने बताया कि उसे जानवरों वाली नांद में डुबोया गया। वकील ने छात्र के पिता को भी फोन कर धमकी दी। पिता की सूचना पर ही देर रात करीब 1:30 बजे पुलिस फार्म हाउस में पहुंची और छात्र को मुक्त कराया।

ब्रज नारायण व तेज नारायण को गिरफ्तार किया
एडीसीपी वेस्ट बृजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि छात्र के पिता की तहरीर पर अपहरण, मारपीट, गालीगलौज, धमकी देने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई। ब्रज नारायण व तेज नारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली गई है। एक महिला समेत चार और लोगों के नाम सामने आए हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

वकीलों के हंगामे चलते सीपी ऑफिस में बुलानी पड़ी पीएसी
अधिवक्ता और उसके भाई की गिरफ्तारी से नाराज बार एसोसिएशन ने शनिवार को काम नहीं किया। बड़ी संख्या में वकील आरोपी पक्ष की छोड़े जाने, उनकी भी रिपोर्ट दर्ज किए जाने को लेकर पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सुबह से शाम तक हंगामा और नारेबाजी करते रहे। हंगामा बढ़ता देख अफसरों ने कई थानों की फोर्स और पीएसी को मौके पर बुला लिया।

आरोपी अधिवक्ता की पत्नी की हालत बिगड़ी
अधिवक्ता और उसके भाई की गिरफ्तारी की खबर पाकर परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण बिठूर थाने पहुंच गए। वहां आरोपियों को छोड़े जाने की मांग को लेकर डेरा डाल दिया। रातभर लोग थाने में जमे रहे। सुबह आरोपी अधिवक्ता की पत्नी की तबीयत थाने में बिगड़ गई। परिजन फौरन उन्हें इलाज के लिए सीएचसी ले गए। वहां डॉक्टरों ने इलाज के लिए पुलिस की मजरूबी चिट्ठी मांगी, जिसे लेकर काफी देर तक परिजनों व पुलिस के बीच जद्दोजहद चलती रही। आखिर पुलिस ने चिट्ठी देने से मना कर दिया।

थाना प्रभारी की कलाई दांत से चबाई
घटना के बाद आरोपियों की तलाश में बिठूर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह दलबल के साथ चिरान गांव स्थित फार्म हाउस पहुंचे। वहां अधिवक्ता की स्वास्थ्य विभाग मं तैनात पत्नी ने थाना प्रभारी के की कलाई दांत से चबा ली।

घटना बयां करते वक्त कांपते रहे छात्र के होंठ
पिटाई से छात्र इस कदर दहशत में रहा कि पुलिस के सामने घटना बयां करते वक्त उसके होंठ कांप रहे थे। वह ठीक से बोल नहीं पा रहा था। छात्र ने पुलिस को बताया कि उसे चार पहिया से अगवाकर जंगल ले जाया गया। वहां आठ लोगों ने लोहे की रॉड, सरिया, डंडे, बेल्ट से पीटा। मैं जान की भीख मांगता रहा और लोग उसे पीटते रहे। समय रहते परिजन और पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती, तो लोग उसे मारकर फेंक देते। छात्र के पिता ने भी कहा कि पुलिस ने तेजी न दिखाती और फौरन एक्शन न लेती तो बेटा मारा जाता और वह भी नहीं बचते।

पीड़ित छात्र समेत तीन पर गंभीर धाराओं में रिपोर्ट, पॉक्सो भी लगा
वकीलों के दिनभर चले हंगामे और हड़ताल के बाद पीड़ित छात्र के खिलाफ भी बिठूर थाना पुलिस ने रात में रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपी तेजनारायण की पत्नी रामवती की तरफ से छात्र और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ तहरीर दी गई। इसमें आरोप लगाया कि उनकी नाबालिग भतीजी के साथ बिठूर के गंगपुर चकबदा गांव स्थित ननिहाल में रहने वाला छात्र दो साथियों के साथ छेड़खानी करता था।

आसपास के लोग दौड़े, तो आरोपी भाग गए
शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे छात्र दोस्तों के साथ घर में घुस आया और भतीजी के साथ गलत हरकत करने लगा। बदनीयती से खींचने लगा। शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े, तो आरोपी भाग गए। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र और उसके दो दोस्तों के खिलाफ छेड़छाड़, अपराध करने के लिए छिपकर घर में घुसने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Back to top button