रामजन्मभूमि के संतों सलमान खुर्शीद के इन बयान की कड़े शब्दों में की निंदा, कहा…

सलमान खुर्शीद के उस बयान पर अयोध्या के संतों में भी उबाल है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है। रामजन्मभूमि के संतों में इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्हें चुनौती दी है। 

मंगलवार को तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि जिन राहुल गांधी को कभी भगवान राम काल्पनिक लगते थे, जिस कांग्रेस ने हमेशा से ही राममंदिर निर्माण में रोड़ा अटकाया है, जिस कांग्रेस ने प्रभु श्रीराम के अस्तित्व तक को नकार दिया था उनके अंदर अचानक भक्ति कहां से पैदा हो गई। राहुल गांधी को बनना ही है तो रामभक्त बनें, राम कोई नहीं बन सकता है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल को पता चल गया है कि बिना राम के सत्ता तक नहीं पहुंचा जा सकता है इसीलिए इसी तरीके से खुद को राम से जोड़ रही है कांग्रेस। 

 राजू दास ने दी चुनौती

उधर, हनुमान गढ़ी से जुड़े महंत राजू दास ने कहा कि नर से नारायण की तुलना हो ही नहीं सकती है। राहुल की राम की भक्ति ठीक है लेकिन सलमान खुर्शीद का बयान गलत है। राहुल गांधी की कांग्रेस भगवान राम के विरोध में वकीलों की फौज खड़ी करती थी। राम के होने पर भी सवाल उठाते थे। राहुल अयोध्या तो आए लेकिन कभी रामजन्मभूमि नहीं आए, अब मंदिर-मंदिर टहल रहे हैं। उनकी ईश्वर भक्ति ठीक है लेकिन तुलना गलत है। मेरा विरोध है इस पर, सलमान खुर्शीद की हिम्मत है तो अपने पैगंबर की तुलना राहुल गांधी से करें, भगवान राम से क्यों कर रहे हैं।  

Back to top button