‘सोने के भाव है आम!’ लंदन के सुपरमार्केट पहुंची इंडियन लड़की, बताई सामान की कीमतें

आप जब छोटे शहरों से बड़े शहरों में जाते होंगे, तो वहां की चीजें के दाम सुनकर हैरानी होती होगी. भारत के टियर-3 शहरों में फल-सब्जियों के जो दाम होंगे, वो टियर-1 शहरों में काफी ज्यादा होंगे. सोचिए अगर यहीं हम भारत के टियर-1 शहरों की तुलना विदेश के शहरों से करें, तब क्या होगा? तब तो कीमतें सुनकर इंसान विदेश जाने का प्लान ही कैंसिल कर देगा! हाल ही में एक लंदन में रहने वाली एक भारतीय लड़की वहां के सुपरमार्केट पहुंची और दुकान में रोजमर्रा की खाने-पीने वाली चीजों (Price of Indian food items in London) का दाम बताया. कीमतें सुनकर उसके होश उड़े जा रहे थे, हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने उसका जमकर मजाक बनाया.

इंस्टाग्राम यूजर छवि अग्रवाल (nine2fivelife) लंदन में रहती हैं. वो 27 साल की हैं और दिल्ली की रहने वाली हैं. हाल ही में वो लंदन में एक सुपरमार्केट (Indian girl in London supermarket viral video) पहुंचीं और वहां की कीमतों के बारे में भरतीयों को बताया. भारत में शहर-शहर में कीमत का फर्क हो जाता है, तो जाहिर है कि लंदन और दिल्ली में भी कीमतों में जमीन-आसमान का फर्क होगा. इस वीडियो में छवि ने उन सामानों को दिखाया जो भारत में आसानी से मिलते हैं. उन्हें कीमतें बताकर काफी हैरानी हो रही थी.

लड़की ने दिखाया लंदन में सामानों के दाम
सबसे पहले उन्होंने कुरकुरे, लेज़, जैसे स्नैक्स के बारे में बताया. 20 रुपये के चिप्स लंदन में 95 रुपये के मिलते हैं. वहीं घी 1000 रुपये का था जबकि पनीर 700 रुपये का था, इसलिए उन्होंने पनीर खाने की जगह चिकेन खाने का मन बनाया. इसके अलावा 4 पैक वाली मैगी वहां 300 रुपये की मिलती है जबकि आम के लिए उन्होंने कहा कि वो सोने के भाव मिलते हैं. 6 आम 2400 रुपये के थे. आगे उन्होंने कुछ बिस्किट दिखाए. गुड डे के लिए उन्होंने बोला कि इसका नाम बैड डे होना चाहिए क्योंकि छोटा सा गुड डे 100 रुपये का था. जबकि 1 किलो भिंडी 650 रुपये की थी और करेला 1000 रुपये का था. लिटल हार्ट्स बिस्किट 100 रुपये का था और मैगी का सॉस 300 रुपये का था. हल्दीराम की भुजिया 400 रुपये तक मिल रही थी जबकि 10 किलो बासमती चावल 2500 रुपये का था. सबसे ज्यादा हैरानी तो पार्ले जी बिस्किट को देखकर हुई, जो भारत में 5 रुपये का मिलता है, पर वहां पर 30 रुपये का मिल रहा था.

लोगों ने छवि को किया ट्रोल
छवि के द्वारा बताए गए ये दाम उन्हें शॉकिंग लगे, पर भारतीय लोग उन्हें ट्रोल करने लगे. कई लोगों ने बोला कि इसमें इतनी हैरानी की क्या बात है, वो खुद पाउंड में कमा रही होंगी, तो वहां के सामानों के दाम, लोगों की आमदनी के हिसाब से ही होंगे. कई लोगों ने कहा कि सामानों की कीमत को कन्वर्ट करने की जरूरत नहीं है. भारत की कीमतों और लंदन की कीमतों में तुलना नहीं की जा सकती. ये वीडियो वायरल हो रहा है, इसे 66 लाख व्यूज मिल चुके हैं.

Back to top button