महिला के बॉडी का ‘खास हिस्सा’ है बहुत बड़ा, हवाई जहाज में नहीं होती फिट, करती है प्राइवेट जेट की सवारी

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अजीबोगरीब शारीरिक संरचना की वजह से चर्चा में रहते हैं. इनमें से किसी का जीभ दुनिया में सबसे बड़ा होता है, तो किसी का गाल. कोई लंबी टांगों की वजह से चर्चा में रहता है, तो कोई सबसे बड़ी नाक के कारण सुर्खियों में आ जाता है. वहीं, कोई पतली कमर की वजह से लोगों की जुबां पर छा जाता है. लेकिन कई बार शरीर की अजीब बनावट मुश्किलें भी पैदा करती हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम ग्रेसी बॉन (Gracie Bon) है. मध्य अमेरिकी देश पनामा की रहने वाली ग्रेसी ने बताया कि उनके पास निजी विमानों में यात्रा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. ग्रेसी का दावा है कि उसके सुडौल शरीर के कारण “एयरलाइंस कंपनियों ने उस पर प्रतिबंध लगा दिया है.”

दरअसल, ग्रेसी के शरीर की बनावट बेहद अजीबोगरीब है. पूरा शरीर तो बिल्कुल सही लगता है, लेकिन उनके कमर के नीचे का हिस्सा बहुत ज्यादा बड़ा है. उस खास हिस्से के बड़ा होने से वे किसी सामान्य हवाई जहाज की सीट में फिट नहीं बैठ पाती हैं. 27 साल की फैशन नोवा एंबेसडर ग्रेसी इंस्टाग्राम पर भी बहुत पॉपुलर हैं. अक्सर वे अपने वीडियोज शेयर करती हैं. यहां पर उन्हें 90 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. ग्रेसी ने बताया कि कमर्सियल फ्लाइट्स में जाने के दौरान वे एक सीट पर फिट नहीं बैठ पाती थीं. ऐसे में उन्हें दो से तीन सीटों को बुक करना पड़ता था. लेकिन अब उनका दावा है कि एयरलाइंस कंपनियों ने उन्हें बैन कर दिया है. ग्रेसी का कहना है कि यह मेरी गलती नहीं है कि मेरा बट इतना बड़ा है. कंपनियों को अपनी सीटों का साइज बड़ा करना चाहिए.

हालांकि, ग्रेसी का कहना है कि अब मजबूरी में मुझे प्राइवेट जेट से ही कहीं यात्रा करना पड़ता है. वे अक्सर अपने फैंस को निजी विमान में बैठकर अपनी तस्वीरें और वीडियोज दिखाती हैं. ग्रेसी ने प्राइवेट जेट में अपनी पसंदीदा सीट वीआईपी टॉयलेट को बताया. उनका कहना है कि वे टॉयलेट के अंदर बैठकर आराम से अपना काम कर सकती हैं. वह इस बात पर जोर देती हैं कि निजी जेट में यात्रा करना उनके कथित एयरलाइन प्रतिबंध के बाद से एक गेम-चेंजर है, और सोचती हैं, “क्या निजी विमान में यात्रा करना मेरे जैसी बड़ी लड़कियों के लिए समाधान है?” वहीं, ग्रेसी के फैंस भी उनके समर्थन में इकट्ठे हो रहे हैं. वे कमेंट के जरिए ग्रेसी के मनोबल को बढ़ाने का काम कर रहे हैं. उनके पोस्ट पर लिखते हुए एक यूजर ने कमेंट किया है कि जाओ लड़की, मजे करो, अपना काम करो, तुम बहुत बेहतर जीवन जी रही हो और अपने विरोधियों से 100 गुना बेहतर दिखती हो.

ग्रेसी ने पहले किसी भी तरह की फेशियल सर्जरी से इनकार करने के बावजूद अभी चुप्पी साध रखी है कि क्या उसने अपने शानदार कर्व्स पाने के लिए किसी तरह की सर्जरी करवाई है? उन पर पहले भी कई तरह की कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं से गुजरने का आरोप लगाया गया है, जिसमें बट लिफ्ट, ब्रेस्ट इम्प्लांट, लिप इंजेक्शन, फिलर्स और बोटॉक्स शामिल हैं, ताकि वे अपने लुक को बेहतर बना सकें, लेकिन इन आरोपों की पुष्टि होना अभी बाकी है. हालांकि, इंटरनेट पर जब हमने ग्रेसी बॉन के मेडिकल कंडिशन के बारे में सर्च किया, तो पता चला कि वे एक दुर्लभ बीमारी लिपेडेमा की शिकार हैं. इस बीमारी से पीड़ित लोगों के कमर के नीचे के खास हिस्से का आकार तेजी से बढ़ने लगता है. बता दें कि इसी तरह की एक दूसरी बीमारी बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर (BDD) का शिकार भारतीय एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज भी रही हैं. हालांकि, दोनों ही बीमारियों में काफी अंतर है.

Back to top button