मेटल डिटेक्टर से आई ‘बीप-बीप’ की आवाज, पत्थर हटाया तो मिला बैग, खोलते ही निकला सांप

दुनियाभर में ज्यादातर लोग पैसा कमाने की चाहत रखते हैं. इनमें से कई लोग अक्सर सोचते हैं कि काश कोई खजाना हाथ लग जाता, जिससे रातों-रात हमारी किस्मत चमक जाती. लेकिन खजाना मिलना इतना आसान भी नहीं है. इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में एक्सपर्ट ऐसे खजानों और प्राचीन चीजों की खोज के लिए खुदाई करते रहते हैं. लेकिन सफलता बहुत कम लोगों को ही मिल पाती है. हालांकि, सोशल मीडिया पर ऐसे कई अकाउंट्स हैं, जहां पर लोग खजाना मिलने का दावा करते हैं. बकायदा, वे इन खजानों से जुड़े वीडियोज भी शेयर करते हैं. लेकिन ध्यान से देखने पर ज्यादातर खजानों के वीडियो फर्जी ही होते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही खजाने का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक शख्स के मेटल डिटेक्टर में बीप-बीप की आवाज आती है. वो पत्थर हटाकर खुदाई करता है, तो अंदर से एक बैग मिलता है. इस बैग को खोलते ही अंदर से पहले तो सांप बाहर आता है, फिर सोने से भरे सिक्के मिलते हैं.

वायरल हो रहा यह वीडियो कहां का है, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है. लेकिन वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स पथरीली जमीन पर मेटल डिटेक्टर से खजाने की तलाश कर रहा है. काफी देर तक खोजने के बाद अचानक मशीन में आवाज आने लगती है. ऐसा लगता है कि खजाना ढूंढ रहे शख्स की आंखें चमक गई होंगी. उसने तुरंत वहां से पत्थरों को हटाना शुरू किया. पत्थरों को हटाने के बाद भी कहीं खजाना नहीं दिखा. ऐसे में शख्स ने एक बार फिर से मेटल डिटेक्टर से चेक किया कि क्या वाकई में खजाना यही पर है? दोबारा मशीन में आवाज आने लगी. फिर शख्स ने धीरे-धीरे थोड़ी खुदाई की तो एक बैग मिला. बैग को उस शख्स ने जैसे ही खोला, अंदर से तुरंत एक सांप बाहर आ गया. लेकिन सांप के बाहर जाते ही जो मिला, उसे देख शख्स हैरान रह गया. अंदर काफी संख्या में सोने के सिक्के बाहर निकले. अगर ये सच है, तो शख्स की किस्मत ही चमक गई. लेकिन ये वीडियो फर्जी लगता है.

दरअसल, इस खजाने को लेकर कई सवाल उठते हैं. पहला तो ये कि अगर इस शख्स को खजाना मिला, तो जमीन के अंदर एक छोटे से बैग में सांप जिंदा कैसे था? दूसरा कि जमीन के अंदर रखे-रखे किसी भी धातु पर मिट्टी की परत चढ़ जाती है. ऐसे में ये सोने के सिक्के बिल्कुल नए की तरह चमक रहे हैं. ऐसा लगता है कि वीडियो बनाने के लिए शख्स ने इस खजाने को छुपा दिया, जिसमें एक बिना जहर वाले सांप को भी रख दिया, ताकि लोगों को उसके खजाने वाली स्टोरी पर यकीन हो जाए. हालांकि, जिस मकसद से इस वीडियो को बनाया गया, वो शायद पूरा हो गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे अब तक 3 करोड़ 65 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, इस वीडियो को 6 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि 1 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है. इसके अलावा लगभग 4 हजार के आसपास कमेंट्स आए हैं.

वीडियो पर कमेंट करते हुए ज्यादातर लोगों ने शख्स को मिले इस खजाने पर सवाल उठाए हैं और इसे फर्जी करार दिया है. कमेंट में मनीष नाम के यूजर ने लिखा है कि खजाना मिलना तो ठीक है. लेकिन ये रस्सी इतनी आसानी से कैसे खुल गई? ये अभी बंधी थी क्या? होसेन बबेई ने कमेंट किया है कि इस खजाने की खोज में सबसे दिलचस्प यह था कि सांप बंधे हुए थैले में कैसे घुस गया? सोनिया ने लिखा है कि अब इस खजाने को हमारे साथ शेयर करो, वरना पुलिस को बुला दूंगी. बुज इल्माज नाम की महिला यूजर ने लिखा है कि मुझे आश्चर्य है कि इस बंदे ने सांप को कैसे मना लिया? महसमां ने कमेंट किया है कि पहले वे खुद इसे छिपाते हैं, फिर उन्हें पता चलता है कि खजाना कहां है.

Back to top button