सांप ने की गिरगिट को अपना निवाला बनाने की भरपूर कोशिश, फिर ‘कलाकारी’ देख आप भी हो जाएंगे हैरान

कुछ जानवरों के बीच की दुश्मनी खासी मशहूर होती है. ऐसी ही दुश्मन जोड़ियों में से एक है – सांप और नेवले की दुश्मनी. खैर इन्हें तो लड़ते हुए आपने कई बार देखा होगा लेकिन आज हम आपको सांप को गिरगिट के साथ लड़ते हुए दिखाएंगे. सांप पीछे से आकर गिरगिट पर हमला कर रहा है, लेकिन थोड़ी देर बाद खुद ही वो भ्रमित नज़र आने लगता है.

सांप ने कमज़ोर समझकर गिरगिट को अपना निवाला बनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन गिरगिट ने अपनी कलाकारी दिखाकर उसे कनफ्यूज़ कर दिया. दोनों की लड़ाई का ये वीडियो काफी रोमांचक है. जहां सांप गिरगिट को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है, वहीं गिरगिट है कि बार-बार अपना रंग और आकार बदलकर उसे पागल बना रहा है. इस वीडियो का अंत देखने के लिए आप भी बेचैन हो जाएंगे.

सांप और गिरगिट की रोमांचक लड़ाई
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक सांप को गिरगिट पर हमला करते देखा जा सकता है. पहले तो लगता है कि सांप आसानी से छोटे से गिरगिट को अपना शिकार बना लेगा, लेकिन गिरगिट उसे नाकों चने चबवा रहा है. वो कभी अपना रंग बदलकर बैकग्राउंड में घुलने-मिलने की कोशिश करता है तो कभी अपना आकार बढ़ाकर सांप को बेवकूफ बनाता है. एक बार तो सांप गिरगिट पर जानलेवा हमला कर देता है, जिसके बाद भी गिरगिट बड़ी ही मेहनत से बच निकलता है. सबसे दिलचस्प तो वीडियो का अंत है.

आखिरकार गिरगिट बचा लेता है जान
गिरगिट को भी पता था कि वो सांप से बच नहीं सकता है, ऐसे में वो कभी अपना रंग और कभी आकार बदलने लगता है. इसको देख सांप डर जाता है और धीरे-धीरे पीछे लौटने लगता है. अंत में गिरगिट को अकेला छोड़ सांप झाड़ियों में वापस लौट जाता है. वीडियो को यूट्यूब चैनल Latest Sightings की ओर से साझा किया गया है. अब तक वीडियो को हज़ारों लोगों ने देखा है और वो छोटे गिरगिट की तारीफ भी कर रहे हैं.

Back to top button