सागौन के लट्ठे लेकर गायों को टक्कर मारते हुए भागने वाला तस्कर गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के वन अमले ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सागौन की लकड़ी की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। करीब 40 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा करने के बाद वन अमले के हाथ आए एक आरोपी के साथ ही पिकअप वाहन और करीब लाख रुपए के सागौन के लट्ठे भी पुलिस ने जब्त किए हैं। बता दें कि इस दौरान आरोपियों ने भागते हुए दो गोवंश को भी अपनी गाड़ी के नीचे रौंद डाला था, जिसे लेकर भी उन पर अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस फरार हुए दो तस्करों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। वहीं, पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई खंडवा जिले के सामान्य वन मंडल के अंतर्गत आने वाले वन परिक्षेत्र खंडवा, खालवा, मूंदी और सिंगाजी के परिक्षेत्र अधिकारियों समेत वन अमले ने की है।

दरअसल, जिले के वन अमले को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बीट मछौडी में एक चार पहिया गाड़ी मेक्स पिकअप के जरिए सागौन की तस्करी की जा रही है। सूचना पर वन अमले ने गाड़ी की खोजबीन कर जंगल में पीछा करना शुरू किया। आरोपी सागौन के लट्ठों से लदी गाड़ी को लेकर फरार होने लगे। इसके बाद वन विभाग के स्टाफ ने करीब 40 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा किया और ग्राम सिंगाजी के पास सागौन की लकड़ी से लदे पिकअप वाहन के साथ आरोपी अंकुश गोस्वामी निवासी हरदा को गिरफ्तार किया। इस दौरान उसके दो अन्य साथी नन्दू पंवार निवासी ग्राम नगावा और अभिषेक विश्नोई निवासी खिरकिया भागने में कामयाब हो गए।

11 नग सागौन के लट्ठे हुए जब्त
वन अमले को अपना पीछा करता देख आरोपियों ने भागते समय आशापुर माता मंदिर के पास रास्ते में 2 गायों को टक्कर मार कर रौंदा दिया था। पकड़े गए तस्कर अंकुश को पिकअप वाहन समेत परिक्षेत्र कार्यालय छनेरा ले जाया गया। जहां वाहन कमांक MP04 ZP-2185 से सागौन के 11 लट्ठे जब्त किए गए, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 96254 रुपये बताई जा रही है। पकड़ा गया तस्कर आदतन अपराधी है। 

Back to top button