कौशल के गढ़ पर कब्जा जमाना चाहता है लॉरेंस..

हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, लूट, फिरौती जैसे मामलों में आरोपित कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर कौशल गिरोह के बीच खूनी संघर्ष हो सकता है।

लॉरेंस गैंग के निशाने पर कौशल गैंग को रंगदारी देने वाले लोग हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार रात पकड़े गए लॉरेंस और गोल्डी बराड़ गैंग के दस शूटर किसी व्यापारी के घर डकैती डालने की साजिश रचते धर लिए गए। हालांकि, पुलिस ने किसी व्यापारी का नाम तो नहीं बताया, लेकिन इस शंका से इनकार भी नहीं किया

गुरुग्राम और आसपास के इलाके कई वर्षों तक विदेश में बैठकर आतंक का साम्राज्य चलाने वाले कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गढ़ रहे हैं। अब उसके गढ़ों पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग अपना कब्जा जमाना चाहता है। इसके लिए पिछले कुछ महीनों से लगातार प्रयासरत है।

लॉरेंस गैंग जानबूझकर ऐसे व्यापारियों व बड़े लोगों को टारगेट कर रहा है, जो कथित तौर पर कौशल गैंग को रंगदारी देते थे। बुधवार रात भोंडसी थाना क्षेत्र के महेंद्रवाड़ा से पुलिस की वर्दी में पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि वे किसी व्यापारी के यहां डकैती डालने की साजिश रच रहे थे।

इसके साथ ही एक कारोबारी का अपहरण कर फिरौती मांगने की भी साजिश थी। कौशल गिरोह को रंगदारी देने वाले लोगों को टारगेट करने से अब दोनों गैंग में टकराव बढ़ सकता है। अभी भी कौशल और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कई गुर्गे बाहर घूम रहे हैं।

रंगदारी मांगने के कुछ मामले

  • 12 मार्च 2023 को नोबल एन्क्लेव में रह रहे कारोबारी से हर महीने 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी नहीं देने पर कारोबारी को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई है।
  • 27 अप्रैल 2023 अंबाला के आम आदमी पार्टी के नेता व जिला पार्षद मक्खन सिंह लबाना से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। इसमें लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया था। डराने के लिए उसने लॉरेंस गैंग के कई शूटरों से लबाना के घर पर फायरिंग भी कराई थी।
  • 15 दिन पहले ही पटौदी के एक शराब कारोबारी को शराब ठेका न लेने को लेकर 50 लाख की रंगदारी मांगने की बात सामने आई थी। इसमें भी लॉरेंस गैंग का ही नाम सामने आया था।
  • एक महीने पहले लॉरेंस गैंग के शूटरों ने पटौदी के ही एक बड़े कारोबारी के घर पर गोलियां बरसाई थीं। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।
  • एक महीने पहले ही टोल प्लाजा कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत एक अधिकारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई।

दस शूटर भेजे जाएंगे भोंडसी जेल, जेल प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गैंग के पकड़े गए दसों शूटरों को रिमांड पर लिया गया है। इनसे पूछताछ के बाद इन्हें भी भोंडसी जेल भेज दिया जाएगा। अब तक लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 20 से ज्यादा गुर्गे भोंडसी जेल में भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही कौशल गिरोह के 20 से ज्यादा गुर्गे भी इसी जेल में बंद हैं। इसको देखते हुए जेल प्रशासन ने जेल के अंदर सुरक्षा बढ़ा दी है।

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि पकड़े गए दसों शूटरों से पूछताछ की जा रही है।आरोपितों ने कई वारदात के बारे में बताया है। उनके पास विदेश में बैठे गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा की तरफ से निर्देश आ रहे थे। इन्होंने कुछ और नाम भी बताए हैं। जल्द ही उन्हें भी दबोचा जाएगा। साथ ही पुलिस की इनके गैंग की हर गतिविधि पर पैनी नजर है।

Back to top button