BCCI के तरफ से ऋषभ पंत को लेकर दिया गया दूसरा मेडिकल अपडेट…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर दूसरा ऑफिशियल मेडिकल अपडेट जारी किया है। पंत को बीते 30 दिसंबर को एक कार एक्सीडेंट में गंभीर चोट का सामना करना पड़ा था। उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा था। अब बीसीसीआई ने बताया है कि उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंबई ले जाया जा रहा है।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को लेकर मेडिकल अपडेट जारी करते हुए बताया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मुंबई शिफ्ट करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। ऋषभ, जो वर्तमान में 30 दिसंबर को एक कार एक्सीडेंट के बाद मैक्स अस्पताल, देहरादून में अपनी चोटों का इलाज करवा रहे थे, उन्हें एक एयर एंबुलेंस से मुंबई लाया जा रहा है।

बीसीसीआई ने बताया है कि उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया जाएगा और अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला और निदेशक – आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस की सीधी निगरानी में रहेंगे। 

बीसीसीआई की योजना

ऋषभ की लिगामेंट टियर की सर्जरी और उसके बाद की प्रक्रियाएं यहां होंगी और उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी। बोर्ड ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस अवधि के दौरान उसे हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऋषभ पंत के चेहरे और बैक पर लगी चोट की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है, लेकिन उनके घुटने, एंकल और पैर के अंगूठे में लगी चोट के सही इलाज के लिए उनको मुंबई लाया जा रहा है। यहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में उनका इलाज होगा। इसके बाद वे रिहैब के लिए जाएंगे। 

Back to top button