सड़क किनारे बना कांच का टॉयलेट, अंदर से दिखता है बाहर का नजारा

आजकल पब्लिक टॉयलेट्स को अलग-अलग तरह के डिजाइन में बनाने का चलन शुरू हो गया है. दुनिया के कई ऐसे देश हैं, जो पब्लिक टॉयलेट्स के डिजाइन और उसकी स्वच्छता पर बहुत ध्यान दे रहे हैं. जापान भी उनमें से एक देश है. पर हाल ही में एक पब्लिक टॉयलेट का वीडियो वायरल हो रहा है, जो न जाने किस देश का है, पर बेहद अजीबोगरीब है. सड़क के किनारे ये टॉयलेट (Glass toilet viral video) बना है, और पूरी तरह कांच का है. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इसमें जादुई कांच लगा है, जिसमें बाहर से अंदर कुछ नहीं दिखता, पर अंदर से बाहर सब कुछ नजर आता है. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि ये टॉयलेट क्यों विचित्र है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @artzmiami पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक बाथरूम नजर आ रहा है. ये बाथरूम सड़क के किनारे ही बना है. पर सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि बाथरूम (Glass toilet video) कांच से बना है. पर ये कांच ट्रांसपेरेंट नहीं है. बाहर से अंदर कुछ नहीं नजर आ रहा है. मगर जैसे ही बाथरूम के अंदर घुसिए, बाहर का सब कुछ साफ-साफ नजर आ रहा है.

कांच का बाथरूम हुआ वायरल
महिला बाथरूम को खोलते हुए दिख रही है. अंदर जाते ही एक वॉश बेसिन और कमोड देखने को मिल रहा है. अंदर से बाहर सब कुछ बिल्कुल साफ दिख रहा है. किसी को भी वहां बाथरूम जाने में संकोच जरूर लगेगा क्योंकि बार-बार दिमाग में ये ख्याल आएगा कि कहीं कोई बाहर से अंदर न झांक ले या किसी को कुछ दिखने न लगे. ये जगह कहां है, इसकी भी जानकारी नहीं दी गई है. सोचने वाली बात ये है कि ऐसे शीशे ट्रेनों में या फिर कई इमारतों में होते हैं, जिससे बाहर से अंदर कुछ नहीं दिखता. पर सोचिए कि रात में क्या होगा, जब अंदर लाइट जलानी पड़ेगी और बाहर से अंदर नजर आएगा.

Back to top button