सड़क पर बिखरा पड़ा था ‘बीड़ी बम’, शख्स ने जलाई माचिस, पलभर में फूटने लगे पटाखे

सोशल मीडिया पर हमें कुछ न कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है कि हम कभी खुश हो जाते हैं तो कभी दंग रह जाते हैं. कुछ वीडियो हमें ये सोचने को मजबूर कर देते हैं कि आखिर इस शख्स ने क्यों ऐसा काम किया होगा? ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स बेहद अजीबोगरीब हरकत करता हुआ दिख रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स सड़क पर पड़े हुए बीड़ी बम के ढेर में आग लगा देता है. फिर आपके सामने जो नज़ारा आता है, उसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. वीडियो देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर इसकी ज़रूरत क्या थी और उसे इससे मिला क्या?

पटाखों के ढेर में लगा दी चिंगारी
चीन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स सड़क पर पड़े पटाखे में आग लगा दे रहा है. वीडियो के कैप्शन के मुताबिक Zhangzhou प्रांत में ये वीडियो शूट किया गया है. पटाखों में आग लगते ही वहां का नजारा बिल्कुल खौफनाक हो गया. जो आसमान नीले रंग का दिखाई दे रहा था, वो काले रंग के धुएं से भर गया. पल भर में साफ हवा प्रदूषित हो गई. पलभर में ही लगने लगा कि पूरा इलाका ही सुलग जाएगा और ये आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा देगा. इससे उठने वाला भीषण धुआं देखकर कोई भी अनहोनी की आशंका से कांप उठेगा.

करोड़ों लोगों ने देख डाला वीडियो
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर conociendo_china नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक 2 करोड़ के करीब लोगों ने देख लिया है जबकि 90 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए कई सारे लोगों ने लिखा है कि इतने प्रदूषण की क्या ज़रूरत थी?

Back to top button