धरती पर आ गया असली ‘बाहुबली’, बाइक पर लाद लिए एक के बाद एक इतने सारे गद्दे!

सोशल मीडिया पर आए दिन एक से बढ़कर एक वीडियो वायरल होते रहते हैं. कभी साड़ी पहनकर चूड़ी बेचने वाली कोई महिला धारा-प्रवाह में अंग्रेजी बोलती हुई नजर आती है, तो कभी अजीबोगरीब अंदाज में ताऊ का मुर्गा डांस वायरल हो जाता है. आज हम एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे- लो जी! धरती पर आ गया ‘असली बाहुबली’!

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @leswestafs नाम के यूजर ने अपलोड किया है, जिसे अफ्रीका का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक शख्स बाइकनुमा ठेले पर ढेर सारे गद्दे लादे हुए है. ट्रक पर भी इतने सारे गद्दे आसानी से नहीं लादे जा सकते. लेकिन ‘बाहुबली’ फिल्म में जिस तरह अमरेंद्र बाहुबली मूर्ति को खींचता है, वैसे ही ये शख्स बाइक को चला रहा है., हालांकि, मूर्ति खींचने में सैकड़ों लोग बाहुबली की मदद करते हैं, तो यहां दाएं-बाएं दो लोग ठेले का बैलेंस बना रहे हैं.

लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. अब तक लाखों बार इसे देखा जा चुका है. वहीं, काफी लोग शेयर भी कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वीडियो को देखने के बाद सैकड़ों की संख्या में कमेंट्स भी आए हैं. एक शख्स ने लिखा है कि क्या लचीलापन है! कल्पना कीजिए कि अगर हम उनकी गतिविधियों और उनके जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ साधन उपलब्ध करा दें तो अफ्रीकी क्या कुछ नहीं कर सकते. तो एक अन्य ने लिखा है कि अफ्रीका के पास कुछ जबरदस्त टैलेंट हैं. वहीं, एक दूसरे यूजर का कहना है कि यह कभी मत कहना कि अफ्रीका में कुछ भी असंभव है.

हालांकि, कुछ लोग इस वीडियो को लेकर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ये वीडियो अफ्रीका का नहीं है, क्योंकि इस ब्रांड की कोई भी बाइक हमारे यहां नहीं चलती है. तो एक शख्स ने वीडियो के बैकग्राउंड में बज रहे गाने के म्यूजिशियन के बारे में पूछ लिया है. वैसे बता दें कि इस तरह की बाइक को ठेले में इस्तेमाल करने के लिए लोग मोडिफाई करवाते हैं, ताकि आसानी से वे सामान को कैरी कर सकें. दिल्ली-एनसीआर में इस तरह के काफी बाइकनुमा ठेले देखने को मिल जाएंगे.

Back to top button