ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में काफी फेरबदल देखने को मिल रहा, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच गुरुवार रात आईपीएल 2023 का 37वां मैच खेला गया था। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में काफी फेरबदल देखने को मिला है। चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गयाकवाड़ ने सीजन-16 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में अपनी जगह बनाई है, वहीं तुषार देशपांडे ने पर्पल कैप की रेस में धमाल मचाया है। बता दें, खिलाड़ियों की शानदार परफॉर्मेंस के बावजूद सीएसके को इस मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ चेन्नई के सिर से नंबर-1 का ताज भी छिना।

सबसे पहले बात ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों की करते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस सूची के टॉप पर बने हुए हैं। उन्होंने अभी तक इस सीजन 422 रन बनाए हैं और वह अभी तक 400 रनों का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। इस सूची में उनके अलावा उनकी टीम के साथी खिलाड़ी विराट कोहली, डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड वॉर्नर हैं। गायकवाड़ की टॉप-5 में वापसी से वेंकटेश अय्यर को सूची से बाहर होना पड़ा है। वहीं सीएसके के खिलाफ 77 रनों की पारी खेलने के बाद यशस्वी जायसवाल के नाम इस सीजन 304 रन हो गए हैं और वह 6ठें पायदान पर हैं।

422 रन- फाफ डुप्लेसी
333 रन- विराट कोहली
314 रन- डेवोन कॉनवे
317 रन- ऋतुराज गायकवाड़
306 रन- डेविड वॉर्नर 

एक नजर पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 गेंदबाजों की करें तो, आरसीबी के ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 14 विकेट के साथ इस सूची के टॉप पर बने हुए हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो विकेट निकालकर तुषार देशपांडे के नाम भी इस सीजन 14 विकेट हो गए हैं, मगर खराब इकॉन्मी रेट के चलते वह तीसरे पायदान पर हैं। सिराज और तुषार के अलावा राशिद खान के नाम भी 14 विकेट हैं। इनके अलावा टॉप-5 गेंदबाजों में वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। वहीं युजवेंद्र चहल टॉप-5 से बाहर हो गए हैं। सीएसके के खिलाफ उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, वह 12 विकेट के साथ 6ठें पायदान पर हैं।

14 विकेट- मोहम्मद सिराज
14 विकेट- राशिद खान
14 विकेट- तुषार देशपांडे
13 विकेट- वरुण चक्रवर्ती
13 विकेट – अर्शदीप सिंह

Back to top button