अजगर और मगरमच्छ में छिड़ी जंग, दोनों पड़े एक दूसरे पर भारी, फिर सांप ने चली ऐसी चाल

दुनिया के अगर खतरनाक जीवों की बात होती है तो सांप और मगरमच्छ सबसे खतरनाक और जानलेवा जीवों में माने जाते हैं. दोनों इतने अप्रत्याशित हैं कि कब किस पर हमला कर दें, कोई नहीं जानता. पर सोचिए कि तब क्या हो जब दोनों ही एक दूसरे के आमने-सामने आ जाएं. हाल ही में ऐसा ही हुआ जब एक वायरल वीडियो (python crocodile fight video) में दोनों के बीच जंग छिड़ी दिखी. एक वक्त पर दोनों जीव ही एक दूसरे पर भारी पड़ते नजर आ रहे थे, मगर फिर अजगर ने ऐसी चाल चली, कि उसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे!

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें अजगर और मगरमच्छ (Python rescue from crocodile video) आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं. दोनों जंगली इलाके में, किसी झील के पास लग रहे हैं. बीच-बीच कैपीबारा जीव को भी दिखाया जा रहा है. इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये वीडियो साउथ अमेरिका का है क्योंकि कैपीबारा वहीं पाए जाते हैं.

अजगर और मगरमच्छ का वीडियो वायरल
वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले एक मगरमच्छ, अजगर पर हमला करता है. वो उसे अपने मुंह में जकड़ लेता है. अजगर भी छटपटाने लगता है पर फिर वो उस मगरमच्छ को अपने चंगुल में जकड़ता है. दोनों के बीच घमासान जंग छिड़ जाती है. मगरमच्छ तेजी से अपने दांत अजगर के बदन पर गड़ाए हुए है और उसे देखकर लग रहा है कि शायद वो उसे काट खाएगा मगर धीरे-धीरे अजगर की पकड़ भी मजबूत होती जाती है और अंत ये होता है कि वो मगरमच्छ को इतनी तेज दबोचता है कि मगरमच्छ की पकड़ ढीली पड़ जाती है और वो सांप को छोड़ देता है. अजगर फिर वहां से चला जाता है. इसके बाद वो अजगर पेड़ पर जाकर चढ़ जाता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 57 लाख व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि मगरमच्छ छोटा था, इसलिए वो ज्यादा बल नहीं लगा पाया. एक ने कहा कि कुछ साल और, फिर वो मगरमच्छ उस अजगर को मारकर खा जाएगा. एक ने कहा कि मुश्किलों में भी ताकत बनाए रखने से जीत होती है.

Back to top button