प्रयागराज में विजय मिश्र गैंग की 10.60 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा रही..

समाजवादी पार्टी की सरकार में व‍िधायक रहे व‍िजय म‍िश्र गैंग पर यूपी पुल‍िस कहर बरपा रही है। अब तक प्रयागराज में विजय मिश्र गैंग की 10.60 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। विजय के भतीजे मनीष का अल्लापुर स्थित मकान भी सील किया गया है।

 आगरा जेल में बंद पूर्व विधायक विजय मिश्र गिरोह के 10.60 करोड़ कीमत के दो मकान को भदोही पुलिस ने शुक्रवार को प्रयागराज आकर कुर्क कर लिया। विजय मिश्र के भतीजे डीघ ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र का अल्लापुर शिवनगर कालोनी स्थित 8.30 करोड़ रुपये कीमत के तीन मंजिला भवन को भदोही पुलिस ने किराएदार के हटने पर ताला लगाकर सील किया। कुर्की का नोटिस भी चस्पा कर दिया। साथ ही दोनों स्थान पर डुगडुगी बजाने वाले को बुलाकर कुर्की की मुनादी कराई।

पूर्व विधायक सहित उसके गैंग के आठ सदस्यों पर अक्टूबर 2021 में गोपीगंज कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस लिखा गया था। इस गिरोह के सक्रिय सदस्यों में पूर्व विधायक का भतीजा डीघ ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र भी शामिल है। मनीष की भदोही और प्रयागराज में 10 करोड़ से ज्यादा कीमत की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। डीएम भदोही कोर्ट ने दिसंबर 2022 में अल्लापुर के बाघंबरी हाउसिंग स्कीम में मनीष मिश्र के एमआइजी 13 नंबर मकान को कुर्क करने का आदेश दिया था।

इस आदेश के खिलाफ किराएदार विपिन शुक्ला की ओर से जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में अपील दाखिल की गई थी। तीन दिन पहले अपील खारिज होने के बाद गुरुवार को भदोही पुलिस टीम अल्लापुर में मकान कुर्क करने पहुंच गई थी लेकिन तब किराएदार अधिवक्ता विपिन शुक्ल ने कहा कि उन्हें आदेश की जानकारी नहीं मिली।पुलिस ने उन्हें आदेश की कापी उपलब्ध कराते हुए मकान खाली करने के लिए 24 घंटे का समय दिया।

जार्जटाउन थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर किराएदार ने मकान खाली कर दिया जिसके बाद भदोही पुलिस टीम ने मकान में अपना ताला लगाकर सील करने के साथ ही जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट में कुर्की का नोटिस भी चिपका दिया। वहां डुगडुगी से मुनादी भी कराई गई। झलवा में भी बजी डुगडुगी इसी पुलिस टीम ने झलवा में विजय मिश्र गिरोह के गिरधारी पाठक की पत्नी रेखा पाठक का भी 2.30 करोड़ रुपये कीमत का मकान कुर्क किया। ताला लगाकर सील किया और कुर्की का नोटिस लगाकर मुनादी भी कराई। कुछ महीने पहले भी भदोही पुलिस ने झलवा में गिरधारी पाठक का मकान कुर्क किया था।

Back to top button