प्रमोटर धड़ाधड़ बेच रहे हैं शेयर, लोअर सर्किट के करीब पहुंचा स्टॉक…

आज शेयर बाजार के दोनों सूचकांक गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार में गिरावट के बीच ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip (ईजी ट्रिप प्लानर्स) के शेयर में बिकवाली देखने को मिली है। कंपनी के शेयर (EaseMyTrip Share) शुरुआती कारोबार से ही गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

12 बजे के करीब कंपनी के शेयर 20 फीसदी लुढ़क गए थे। खबर लिखते वक्त EaseMyTrip के शेयर 14.18 फीसदी की गिरावट के साथ 35.17 रुपये प्रति शेयर के साथ कारोबार कर रहा है।

शेयर में क्यों आई गिरावट

आज कंपनी के शेयर में ब्लॉक डील की वजह से गिरावट आई है। इस ब्लॉक डील में कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। अभी तक प्रमोटर ने करीब 176.5 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिये हैं। करोड़ रुपये के शेयर बेचने के बाद कंपनी का स्टॉक एक तरह से क्रैश हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रोमटर्स ने ब्लॉक डील के जरिये करीब 4.6 करोड़ शेयर बेचे हैं।

शेयर की परफॉर्मेंस (EaseMyTrip Share Performance)

EaseMyTrip के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने 15.55 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं, अगर इस साल 26 मार्च से 25 सितंबर की बात करें तो शेयर में 19.86 फीसदी की गिरावट आई। वहीं पिछले 5 कारोबारी सत्र में शेयर 14.09 फीसदी गिर गए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार कंपनी का एम-कैप (EaseMyTrip M-Cap) 6,255.30 करोड़ रुपये है।

Back to top button