इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, बिहार में भी बारिश का अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश से कई मध्यप्रदेश, ओडिशा, राजस्थान जैसे राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनीं हुई है। यूपी में कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर हैं। इस बीच मौसम विभाग ने नई चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यूपी, बिहार, एमपी, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चलेगी। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बिहार के इन 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के 10 जिलों में शनिवार को बहुत तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, कटिहार, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, सुपौल और पूर्णिया जिले में बहुत तेज बारिश होने की आशंका है। इन जिलों के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक राज्य भर में बारिश की गतिविधियां पहले की अपेक्षा बढ़ेंगी। कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है। बिहार में रविवार को भी बहुत तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। 28 अगस्त को भागलपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और बांका जिले में एक या दो स्थानों पर अतिभारी बारिश की आशंका है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं। इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

Back to top button