अगले सप्ताह दिल्ली में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना…

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का सिलसिला अब भी जारी है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को आमतौर पर आसमान साफ रहेगा और न्यूनतम व अधिकतम तापमान क्रमश: 10 डिग्री और 23 डिग्री के आसपास रह सकता है। अगले सप्ताह दिल्ली में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक था।

आईएमडी के मुताबिक, अगले सप्ताह शहर में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। विभाग ने बताया कि 23 और 24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर तेज सतही हवाएं चल सकती हैं।

आईएमडी ने दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए पूर्वानुमान लगाया है कि 23 जनवरी को छिटपुट स्थलों पर हल्की बारिश हो सकती है और 24 से 27 जनवरी के बीच विस्तृत क्षेत्र में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि अगले पांच दिनों में उत्तर भारत को शीत लहर से राहत मिलेगी।

आईएमडी ने कहा कि अन्य सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के 20 जनवरी की रात से 26 जनवरी तक पश्चिमी हिमालीय क्षेत्र के प्रभावित करने की आशंका है और इसका प्रभाव 23 से 25 जनवरी को पश्चिमोत्तर के मैदानों पर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, इसके प्रभाव से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 20 से 22 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और बर्फबारी हो सकती है एवं 23 से 26 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बढ़ेगा।

Back to top button