लगी तेज भूख तो शख्स ने पकाया सांप, पहले हल्दी नमक में लपेटा

गलती से भी कभी हमारे रास्ते में सांप दिख जाए तो हम डर जाते हैं. अगर ये सांप हमारे घर के आसपास दिख जाए तो डर के मारे रात की नींद उड़ जाती है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इन सांपों से डरते नहीं हैं. इनमें एक तो संपेरा होता है, जो सावधानी से इन सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ देता है. दूसरे वो लोग होते हैं, जो इन सांपों को देखते ही मार देते हैं, फिर इन्हें पकाकर खा जाते हैं. सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स 12 फीट के अजगर को पहले भूनता है. उसके बाद मसाला डालकर उसे खौलते तेल में पकाकर खा जाता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को बर्नार्ड हार्डिशन (Bernard Hardison) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @bsdiningexperiencesc पर शेयर किया है, जिसका कैप्शन है, ‘भूना और फ्राई किया हुआ 12 फुट का अजगर.’ इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बर्नार्ड अपने घर के बाहर एक 12 फीट के अजगर को पका रहे हैं. वो इस अजगर को लोहे की जाली पर रखे हैं, जिसमें नीचे से आग आ रहा है. वो धीरे-धीरे इसे पकाते हैं, फिर इस पर हल्दी-नमक से भरा मसाला छिड़कते हैं. ऐसा लगता है कि अब बस ये तैयार हो गया. लेकिन बर्नाड मसाला छिड़कने के बाद इस अजगर को खौलते हुए तेल में फ्राई करते हैं. फ्राई हो जाने के बाद उस सांप को तेल से बाहर निकालते हैं. ऐसा लगता है कि ये सांप अब खाने योग्य बन चुका है.

हालांकि, इस वीडियो में सांप को खाते हुए नहीं दिखाया गया है. लेकिन बर्नाड के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस तरह के कई वीडियोज शेयर किए गए हैं, जो लाखों बार देखे गए. किसी वीडियो में वो मगरमच्छ को पकाते हैं तो किसी में रक्कून और मेंढक को तल रहे हैं. लेकिन 12 फिट के अजगर वाला वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो को अब तक 2 करोड़ 80 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, लाखों लोगों ने इसे शेयर और लाइक किया है. इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स भी आ रहे हैं. हजारों लोगों ने वीडियो पर अपनी राय रखी है. कोई इसे खाने में ट्राई करने की बात कर रहा है तो कोई बकवास करार दे रहा है.

वीडियो पर कमेंट करते हुए पॉपुलर कॉमेडियन टोनी बेकर (@tonybaker) ने लिखा है कि लोग खाने को कुछ भी खा लेते हैं, बस उसे तल लेते हैं, ताकि स्वाद अच्छा आए. वहीं, फैलन डेनिस (Fallon Dennis) ने लिखा है कि इस अजगर पर तुम कितना ही अच्छा चीज डाल दो या छिड़क दो, मैं इसे कभी नहीं खाउंगा. केन (@kanekongg) नाम के यूजर ने कमेंट किया है कि उसने लगभग हर जानवर को पकाया है. मैं बस उसके द्वारा किसी इंसान को डीप फ्राई करने का इंतज़ार कर रहा हूं. एक महिला यूजर कार्लोट (@dr.carliekimble) ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि कुछ चीजें कभी भी पकाई या खाई नहीं जानी चाहिए.

Back to top button