होटल में रुका था शख्स, तभी प्राइवेट पार्ट पर बिच्छू ने काटा

जिंदगी में कब, कैसे और किसपर मुसीबत आ जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही एक खौफनाक मामला अमेरिका में सामने आया है, जहां पर एक फाइव स्टार होटल में रुके शख्स के प्राइवेट पार्ट पर बिच्छू ने काट लिया. इसकी वजह से उसकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो गई. ऐसे में इस बदकिस्मती आदमी ने होटल के ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया है. इस शख्स का नाम माइकल फार्ची (Michael Farchi) है. माइकल का आरोप है कि दिसम्बर 2023 में वह अमेरिका स्थित लास वेगास के होटल वेनेशियन रिजॉर्ट (Venetian Resort, Las Vegas) में रुका था. अचानक उसके प्राइवेट पार्ट में दर्द हुआ, जिससे वह नींद से जाग गया. उसकी नजर वहां मौजूद बिच्छू पर पड़ी तो देखा कि वह लगातार उसके प्राइवेट पार्ट में डंक मार रहा था. दर्ज कराए गए मुकदमे में माइकल ने कहा कि उसे “हाथ और कमर के क्षेत्र में कई अतिरिक्त चुभन महसूस हुई.”

अंग्रेजी वेबसाइट 8 न्यूज नाउ (8 News Now)के अनुसार , 62 साल के माइकल ने दावा किया कि लास वेगास में मौजूद लग्जरी होटल वेनेशियन रिज़ॉर्ट ने कमरे को कीड़ों और कीटों से मुक्त करने के अपने कर्तव्य में विफल रहा. फार्ची का दावा है कि पलाजो टॉवर में हुई घटना के बाद से उन्हें पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) और इमोशनल ट्रॉमा का सामना करना पड़ा है. फार्ची की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया है कि प्राइवेट पार्ट पर बिच्छू के डंक मारने की वजह से उसकी शादीशुदा जिंदगी भी प्रभावित हुई है. वहीं, वकील का कहना है कि इस मामले में फार्ची ने आरोप लगाया है कि बिच्छू के डंक की वजह से फिजिकल रिलेशन में भी दिक्कतें आई हैं. मुकदमे में दावा किया गया है कि होटल का कर्तव्य है कि किसी भी कस्टमर को वो साफ, सुरक्षित और स्वच्छ कमरा उपलब्ध कराए, जो कीड़े-मकोड़े, खटमल, बिच्छू आदि से मुक्त रहे. लेकिन होटल ऐसा करने में विफल रहा.

इस मामले में वकील ब्रायन विराग ने कहा, “इससे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिच्छू वहां कैसे पहुंचा. मुझे लगता है कि होटल को कथित तौर पर जहरीले, जानलेवा बिच्छुओं के बारे में पहले से जानकारी थी.” विराग, जिन्हें ‘माई बेड बग लॉयर’ के नाम से भी जाना जाता है, ने आगे कहा, “सच्चाई यह है कि बिच्छू वहां मौजूद था और होटल वालों को भी इस बात की जानकारी थी. हमारी समझ से, जिस समय यह घटना हुई, उस समय कुछ निर्माण कार्य चल रहा था.” वहीं, फार्ची ने मेडिकल इंसीडेंट रिपोर्ट में होटल कर्मचारियों को जब बताया कि मेरे प्राइवेट पार्ट पर बिच्छू ने काट लिया है, तो कर्मचारी उनका मजाक उड़ाने लगे.

दर्ज मुकदमे के अनुसार, बिच्छू के काटने के बाद उन्हें समरलिन अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें दर्द निवारक दवाएं दी गईं और ट्रीटमेंट किया गया, तब जाकर उन्हें राहत महसूस हुई. उनका उपचार यूसीएलए मेडिकल सेंटर (UCLA Medical Center) में भी किया गया, जहां कथित तौर पर पुष्टि की गई कि फार्ची को शारीरिक चोटें और प्राइवेट पार्ट में इरेक्शन की समस्या थी. फार्ची ने 8 न्यूज नाउ को बताया, ” इस घटना से मेरे परिवार, मेरे काम, हर चीज पर बहुत प्रभाव पड़ा है.” इसलिए उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है ताकि उन्हें भविष्य में होने वाले इलाज पर खर्च, मेंटली टेंशन, दर्द और तकलीफ के अलावा जीवन के आनंद की हानी के लिए क्षतिपूर्ति का आंकलन किया जा सके और उन्हें न्याय मिल सके.

Back to top button