अजब-गजब जोड़ी! 3 फीट से भी छोटा पति, 1 इंच बड़ी है दुल्हनिया

दुनिया के सबसे छोटे विवाहित जोड़े ने अपनी लंबाई के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. सोशल मीडिया पर लोग उनकी प्रेम कहानी से हैरान हैं. ब्राज़ील के 31 वर्षीय पाउलो गेब्रियल दा सिल्वा बैरोस और 28 वर्षीय कैट्युसिया ली होशिनो, पहली बार 2006 में ऑनलाइन मिले थे और कई साल खुशी-खुशी प्यार में बिताए हैं. अब वे रिकॉर्ड बनने के बाद से शादी करने वाले सबसे छोटे जोड़े हैं. हाल ही में ये जोड़ी सोशल मीडिया पर एक  बार  फिर सुर्खियों में है.

उन्होंने कहा, “हम भले ही छोटे हों, लेकिन हमारे दिल बड़े हैं और एक-दूसरे के साथ-साथ अपने जीवन में सभी के लिए बहुत प्यार करते हैं. हमारा जीवन चुनौतियों से रहित नहीं है, लेकिन हम बहुत खुश हैं कि हम इन चुनौतियों का सामना एक साथ कर सकते हैं.” इस जोड़े की कुल लंबाई 181.41 सेमी है, जिसमें पाउलो की लंबाई 90.28 सेमी और कैट्युसिया की 91.13 सेमी है.

लेकिन पुरस्कार विजेताओं के बारे में हाल ही में इंस्टाग्राम पोस्ट ने इन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है. इन पर कमेंट करने वाले लोगों ने जोड़े की लंबाई से ज़्यादा उनके बीच प्यार पर ध्यान दिया है. . एक यूजर ने लिखा, “प्यार जीतता है.” एक दूसरे यूजर ने पोस्ट किया, “बहुत बढ़िया. आप दोनों को बधाई!”

कुछ लोगों ने इस जोड़ी की उल्लेखनीय रूप से छोटी ऊंचाई की ओर ध्यान दिलाया. एक ने लिखा,  “दोनों की ऊंचाई मेरे बराबर है.” इस बीच एक अन्य ने कहा, “वे ज़्यादातर लोगों की कुल लंबाई से भी छोटे हैं.” पाउलो और कैट्युसिया ने 17 सितंबर, 2016 को शादी की और रिकॉर्ड मिलने के बाद से वे सात साल तक सुर्खियों में रहे

पहली बार सम्मान मिलने के बाद यह जोड़ी यूट्यूब वीडियो में भी दिखाई दी. क्लिप पर एक टिप्पणी में लिखा था, “अद्भुत, भगवान उन्हें आशीर्वाद दें.” एक दूसरे यूजर ने लिखा: “वे साथ में बहुत प्यारे लगते हैं!” इस बीच अन्य लोगों ने पूरी तरह से गलत समझा. एक व्यक्ति ने सोचा कि उनकी शादी अब तक की सबसे छोटी शादी थी, उसने लिखा: “मुझे लगा कि इस रिकॉर्ड का मतलब है कि उन्होंने शादी की और फिर तुरंत तलाक ले लिया.”

Back to top button