राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में दिल्ली सरकार और पुलिस प्रमुख को भेजा नोटिस, पढ़े वजह

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हाल ही में रोहिणी में एक व्यक्ति और उसके बेटे के खुले सीवर में गिरने की खबरों पर दिल्ली सरकार और पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया। एनएचआरसी ने एक बयान में कहा कि कथित तौर पर यह घटना इसलिए हुई क्योंकि सीवर का ढक्कन गायब था, संभवत नशे के आदी लोगों ने इसे चुरा लिया था। एनएचआरसी ने दो दिन पहले दिल्ली में रोहिणी के सेक्टर-31 में एक पिता और पुत्र के खुले सीवर में गिरने की मीडिया की खबरों का स्वत संज्ञान लिया।

अधिकार पैनल ने कहा कि जहां पिता को बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं लापता आठ वर्षीय बच्चे की तलाश अग्निशमन दल कर रहा थी। बयान में कहा गया है कि आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगी है।

पहले भी हुआ हादसा

आपको याद दिला दें कि इससे पहले भी दिल्‍ली के रोहिणी में ही पिछले साल 29 मार्च को एक बड़ा हादसा हो गया था। रोहिणी सेक्टर 16 में सीवर लाइन में 4 लोग फंस गए थे। हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्‍थल पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई थी। कई घंटों तक चले रेसक्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ की टीम ने सीवर से चारों शव बरामद किये थे।

Back to top button