MP में 40KM की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश के आसार बन रहे हैं, जानें कैसा रहेगा मौसम..

मध्य प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, सूबे में 40KM की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश के आसार बन रहे हैं। जानें कैसा रहेगा मौसम…मध्य प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई इलाकों में 16 से 18 मई के बीच बादल छाए रहेंगे। इस दौरान गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी आसार बन रहे हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस दौरान तेज गति से हवाएं चलेंगी। हवा की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा रह सकती है। मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। 

मौजूदा वक्त में जम्मू-कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ निम्न दबाव के रूप में मौजूद है। वहीं दक्षिण हरियाणा पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन मौजूद है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्य बारिश हो सकती है। इस दौरान धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं। 16 और 17 मई को भी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि एमपी के ग्वालियर, रीवा-चंबल संभाग में 16 मई से 18 मई के दौरान मौसम खराब रहेगा। इस दौरान इन इलाकों में बादलों की आवाजाही देखी जाएगी। इस दौरान गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। हवा की रफ्तार भी 40 किलोमीटर प्रति घंटा देखी जा सकती है। सूबे कुछ इलाकों में भीषण गर्मी का प्रकोप भी देखा जा सकता है। भोपाल-नर्मदापुरम और मालवा-निमाड़ संभाग में गर्मी का असर देखने को सकता है। 

Back to top button