करवा चौथ पर चांद सा चमकेगा चेहरा, इस्तेमाल करेंगी ये फेस पैक

चाहे महिलाओं की शादी को कितने भी साल हो जाएं, लेकिन फिर भी उनके लिए करवा चौथ का दिन बेहद खास होता है। इस दिन का इंतजार वो सालभर करती हैं। महिलाएं इस दिन निर्जला व्रत रख कर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं।

करवा चौथ के दिन की शुरुआत सरगी के साथ होती है और पारण चांद देखकर होता है। इस दिन महिलाएं खूब अच्छे से तैयार होती हैं। इसके लिए वो कई-कई दिनों पहले से खरीदारी शुरू कर देती हैं।

करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल भी कराती हैं। अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है तो अभी से अपने चेहरे पर ये फेस पैक लगाना शुरू कर दें। इन फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा खिल उठेगी। इन पैक का इस्तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्ट अवश्य करें, ताकि साइड इफेक्ट का कोई डर न रहें। 

चावल के आटे का फेस पैक

इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जाएगी। इसे तैयार करने के लिए आपको चावल का आटा, आलू का रस, फ्रेश एलोवेरा जेल, नींबू की कुछ बूंदें, और टमाटर का रस की जरूरत पड़ेगी।

सभी चीजों को मिलाकर इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करें। ये पैक टैनिंग रिमूव करने के साथ-साथ त्वचा की डेड स्किन भी दूर करने का काम करता है। 

हल्दी और बेसन का पैक

हर रसोई में हल्दी और बेसन तो आसानी से मिल ही जाएगा। इसे तैयार करने के लिए आपको 2 चम्मच बेसन, 1/2 चम्मच हल्दी, और 1 चम्मच दूध या गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी।

अब इन सभी सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धो लें। यह पैक त्वचा को निखारता है और दाग-धब्बों को कम करता है। इसके इस्तेमाल से करवा चौथ पर त्वचा खिल उठेगी। 

शहद और दही फेस पैक

शहद त्वचा को नमी देने का काम करता है, वहीं दही त्वचा की डेड स्किन को खत्म करने में मदद करता है। अगर आप भी दमकती त्वचा पाना चाहती हैं तो ये पैक तैयार करें।

इसे बनाने के लिए 1 चम्मच शहद, 2 चम्मच दही की जरूरत पड़ेगी। शहद और दही को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट तक लगे रहने दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। यह पैक त्वचा को मॉइस्चराइज करता है और चमक लाता है।

Back to top button