हेलीकॉप्टर से ओंकारेश्वर पहुंचे उज्जैन के विधायक

मध्य प्रदेश के धार्मिक तीर्थ स्थलों को पर्यटन से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इन स्थानों पर हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की है। इस सुविधा की शुरुआत करते हुए रविवार को प्रदेश की धार्मिक तीर्थ नगरी उज्जैन से विधायकों को लेकर एक हेलीकॉप्टर खंडवा जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर पहुंचा। हेलीकॉप्टर से पहुंचे उज्जैन के विधायकों ने कहा कि धीरे-धीरे प्रदेश के सभी तीर्थ स्थानों को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा। इसके लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग भी की जाएगी। अगले एक-दो दिनों में इसका रूट चार्ट और टाइमिंग के साथ ही बाकी सभी डिटेल भी सामने आ जाएंगी।

जितने भी तीर्थ स्थल है सब जगह शुरू होगी यह सेवा
ओंकारेश्वर पहुंचे उज्जैन उत्तर से विधायक अनिल जैन कालुहेड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव सनातन संस्कृति में विश्वास करते हैं, नदियों का संवर्धन और संरक्षण कर वे प्रदेश को हरा भरा बनाने की दिशा में अग्रसर हैं। इस दिशा में पर्यटन के क्षेत्र में हमारा धार्मिक पर्यटन भी बड़े, इसीलिए हमल लोग उज्जैन से ओंकारेश्वर आए हैं। हमारे जितने भी तीर्थ स्थल हैं, उन सब स्थान पर हेलीकॉप्टर सेवा मुख्यमंत्री यादव ने प्रदान की है ।

टिकट की ऑनलाइन होगी बुकिंग
विधायक जैन ने कहा कि यह सुविधा धीरे-धीरे सभी जगह शुरू होगी। हम ओंकारेश्वर आए हैं, इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उन्होंने अपील भी कि जनता इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ ले। यात्रा के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग होगी । हालांकि, इसका समय क्या होगा और दिन में कितने राउंड हेलीकॉप्टर के लगेंगे, इस सब की जानकारी 1 से 2 दिन में सामने आ जाएगी।

Back to top button