नदी के बीचों-बीच फंसा तेंदुआ, अचानक नजर आया मगरमच्छ, फिर दिखा चौंकाने वाला नजारा!

ऐसा कहा जाता है कि जंगल में रहकर शेर से और पानी में रहकर मगर से बैर नहीं करना चाहिए. इसकी वजह भी बताई जाती है. दरअसल, ऐसा माना जाता है कि जंगल का राजा शेर अपने से बड़े से बड़े जानवरों को अपना शिकार बना लेता है, ठीक वैसे ही पानी के अंदर मगरमच्छ किसी को भी अपने जबड़े में दबोचकर मार सकता है. जंगल में शेर और पानी में मगरमच्छ के शिकार के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. पानी में मगरमच्छ को देखकर जंगल का राजा शेर भी खौफ खाता है. लेकिन कई बार जंगल में जैसे शेर का शिकार कोई दूसरा जानवर कर लेता है, ठीक वैसे ही पानी में भी मगरमच्छ कई बार खुद को कमजोर पाते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद इस बात पर आपको भी यकीन हो जाएगा.

यूट्यूब शॉर्ट्स पर शेयर किए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ नदी के ऊपर जमे हुए कचरों के बीच टहल रहा है. उसे देखने के बाद ऐसा लगता है कि वो नदी को पार करना चाहता है, लेकिन नदी में बहुत सारे मगरमच्छ हैं. ऐसे में लगता है कि वो मगरमच्छों से भरी नदीं को पार करने की जगह कोई सुरक्षित रास्ता तलाश रहा है. लेकिन असल में ऐसा बिल्कुल नहीं है. ये तेंदुआ भले ही नदी में फंसा हो, लेकिन ये अपना शिकार तलाश रहा है. वहीं, तेंदुए को भी कोई अपना शिकार बनाना चाहता है, जो छुपा हुआ है. वो छुपा हुआ जीव कोई और नहीं, बल्कि एक मगरमच्छ है. हालांकि, तेंदुआ उस मगरमच्छ को देख लेता है और पानी में छलांग लगाकर उसके गर्दन को अपने जबड़े में दबोच लेता है. मगरमच्छ काफी देर तक खुद को छुड़ाने की कोशिश करता है, लेकिन तेंदुआ की पकड़ से छूटना मुश्किल है.

पहली बार में तेंदुए को जब मगरमच्छ के होने का अहसास होता है, तो वह पलटकर तुरंत उसके पास पहुंच जाता है. गुर्राता है. इस बीच मगरमच्छ और तेंदुआ दोनों एक-दूसरे पर अटैक की कोशिश करते हैं, लेकिन जीत तेंदुए की होती है. वह बड़े आराम से मगरमच्छ का शिकार कर लेता है. यूट्यूब पर इस वीडियो को 54 लाख से ज्यादा बार देखा गया है. वहीं, 1 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. इसके अलावा सैकड़ों लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया है. कोई इस शिकार को अपनी लाइफ का सबसे बेस्ट मोमेंट बता रहा है, तो कोई तेंदुए के अंदाज को पसंद कर रहा है.

Back to top button