मिड डे मील में खिचड़ी बनी थी जिसमें छिपकली गिर गई, जिस वजह से बच्चे हुए बीमार..

सिविल सर्जन ने कहा कि बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में सक्रियता बढ़ा दी गई। इंतजाम के सभी पहलुओं की खुद के स्तर पर जांच की। पूरी तरह ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा।

बिहार के छपरा में मिड डे मील में छिपकली गिरने से एक स्कूल के करीब 40 बच्चे बीमार हो गए। यह मामला सारण जिले के सदर प्रखंड स्थित डुमरी पंचायत के उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय, रसूलपुर टिकुलिया का है। यहां गुरुवार को मिड डे मील में खिचड़ी बनी थी, जिसमें छिपकली गिर गई। इससे भोजन दूषित हो गया। भोजन के बाद सभी बच्चे उल्टी करने लगे। उनके पेट में दर्द शुरू हो गया। आनन-फानन में शिक्षक और अभिभावक एंबुलेंस से सभी बच्चों को छपरा सदर अस्पताल लेकर पहुंचे।

सदर एसडीओ संजय कुमार राय, सिविल सर्जन डॉ सागर लाल सिन्हा, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसडी सिंह इमरजेंसी में पहुंचे व सभी बीमार बच्चों का हालचाल लिया। मिड डे मील खाने वालों में पहली, दूसरी और पांचवीं के छात्र-छात्राएं शामिल हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। अस्पताल प्रशासन की ओर से विशेष तैयारी की गई। तीन लाइफ सपोर्ट एडवांस एंबुलेंस पहले से ही खड़ी कर रखी गयी थी ताकि जरूरत पड़ने पर बेहतर सेंटर में रेफर किया जा सके।

सिविल सर्जन ने कहा कि बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में सक्रियता बढ़ा दी गई। इंतजाम के सभी पहलुओं की खुद के स्तर पर जांच की। पूरी तरह ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा। मिड डे मील में छिपकली कैसे गिरी इसका कारण अभी तक नहीं पता चला है। 
 

Back to top button