मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट किया गया जारी…

मई के महीने में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई अन्य राज्यों में हो रही बारिश ने लोगों को सरप्राइज कर दिया है। मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है।दिल्ली में तीन-चार दिन बादल और बूंदाबांदी का मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। जबकि, कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है। बुधवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा रहा। मौसम में आए इस बदलाव की वजह से लोगों को मई में हल्की ठंड का ऐहसास हो रहा है। 

दिल्ली तथा एनसीआर के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। सोमवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में काफी ज्यादा बारिश हुई थी। जिसकी वजह से दिल्ली की सड़कें जलमग्न हो गई थीं। आम तौर पर मई के महीने में दिल्ली में तेज गर्मी पड़ती है लेकिन इस बार बदले मौसम ने सबको हैरान कर दिया है। मंगलवार को भी दिल्ली में मौसम खुशनुमा बना रहा। मंगलवार को धूप नहीं निकली।

केदारनाथ में खराब मौसम की वजह से एक दिन की यात्रा भी रोक दी गई है। दरअसल यहां लगातार बर्फबारी हो रही है इस वजह से एक दिन के लिए यात्रा रोक दी गई है। दिल्ली के अलावा राजस्थान में भी तीन दिन तक आंधी और वज्रपात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। केरल और हिमाचल प्रदेश के कई कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत देश के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में भी 3-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा आसमान में बिजली चमकने का भी अंदेशा है।

Back to top button