मैट लिपस्टिक को रिमूव करने में मदद करेंगे ये उपाय-

लिपस्टिक मेकअप प्रोडक्ट्स का जरूरी हिस्सा हैं, जिसका महिलाएं सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। लिपस्टिक को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाए रखने के लिए अब महिलाएं मैट लिपस्टिक अप्लाई करना पसंद कर रही हैं। एक बार लगाया और दिनभर बिना टचअप के भी काम चल जाता है। लेकिन मैट लिपस्टिक को लगाना जितना आसान है, उसे रिमूव करना उतना ही मुश्किल। तो अगर आपको भी मैट लिपस्टिक रिमूव करने में होती है प्रॉब्लम, तो आजमाएं ये टिप्स

1. नारियल तेल का इस्तेमाल

होंठों से मैट लिपस्टिक हटाने का सबसे असरदार और आसान तरीका है तो नारियल का तेल। इसके लिए किसी छोटे बर्तन में नारियल का तेल लें, फिर इसे उंगली से होंठों पर अप्लाई करें। एक मिनट के बाद किसी सॉफ्ट कपड़े या कॉटन की मदद से छुड़ा लें। 

2. पैट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए पैट्रोलियम जेली का इस्तेमाल भी है बेहद कारगर। इसके लिए पैट्रोलियम जेली को लिपस्टिक के ऊपर अप्लाई करना है, फिर थोड़ी देर बाद पेपर नैपिकन से इसे रिमूव कर दें। अगर चाहें तो किसी कपड़े को पानी में डुबोकर होंठों पर घुमाते हुए लिपस्टिक को रिमूव करें। आसानी से हट जाएगी लिपस्टिक। 

3. लिप बाम का इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक को बिना जद्दोजेहद के हटाने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करें। इसके लिए मैट लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले लिप्स पर थोड़ा सा लिप बाम लगाएं। इससे जब भी आपको मैट लिपस्टिक को रिमूव करना होगा, ये आसानी के साथ मिट जाएगी। साथ ही लिप्स ड्राई भी नहीं होंगे।

4. ऑयल क्लेंजर का इस्तेमाल

मैट लिपस्टिक को रिमूव करने के लिए ऑयल क्लेंजर कर सकती हैं ट्राई। इसके लिए क्यू टिप को ऑयल क्लेंजर में डिप करें और होंठों पर घुमाते हुए अप्लाई करें, फिर वाइप से पोंछ लें। इससे मैट लिपस्टिक आसानी से रिमूव हो जाएगी। साथ ही लिप्स की नमी भी बरकरार रहेगी। 

Back to top button