आईपीएल 2023 के शेड्यूल में किया गया बड़ा बदलाव, जानें क्या

लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में आगामी 4 मई को खेला जाने वाला मैच अब 3 मई को खेला जाएगा। इस मैच के समय में भी बदलाव किया गया है। LSG vs CSK मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा।

दरअसल, चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान है। ऐसे में सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन इस मुकाबले के लिए तैयार नहीं था। इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तारीख में बदलाव करने का फैसला किया। बीसीसीआइ ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी है। हालांकि, कुछ दिन पहले तक इस मैच को बिना दर्शक भी कराने की बात चल रही थी।

यूपीसीए के एक पदाधिकारी के मुताबिक, पहले एलएसजी और सीएसके मैच को चार मई की शाम में शिफ्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन इसके लिए केकेआर और हैदराबाद सनराइजर्स फ्रेंचाइजी तैयार नहीं हुए। इसके बाद बीसीसीआइ ने इस मुकाबले की तारीख बदलने का निर्णय लिया।

वैसे तो लखनऊ में आइपीएल के सात मैच होने हैं, लेकिन इनमें चेन्नई के खिलाफ होने वाला मुकाबला सबसे अहम माना जा रहा है। दरअसल, क्रिकेट के सभी प्रारूप से रिटायरमेंट के बावजूद महेंद्र सिंह धौनी की लोकप्रियता अभी भी सबसे ज्यादा है।

यूपीसीए के एक पदाधिकारी कहते हैं, अभी तक खेले गए सभी मैचों में इकाना स्टेडियम की 85-90 प्रतिशत तक सीटें भरी नजर आईं पर लखनऊ और चेन्नई के मैच में माही की झलक पाने के लिए भारी भीड़ होगी। स्टेडियम में हाउसफुल रहने के कयास लगाए जा रहे हैं।

जिला प्रशासन ने जताई थी असमर्थता

चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव है और ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा था। यह बड़ा मैच है और इसे देखने के लिए लखनऊ के अलावा अन्य जिलों के भी प्रशंसक पहुंचेंगे। ऐसे में एक दिन में ही मैच और चुनाव कराना जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती थी। अब लखनऊ और चेन्नई का मैच दर्शकों के साथ खेला जाएगा।

इकाना स्टेडियम में पहली बार आइपीएल का आयोजन हो रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने होमग्रांउड इकाना स्टेडियम पर सात मैच खेलने हैं। इनमें दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। अभी यहां चार मैच 22 अप्रैल, एक मई, तीन मई और 16 मई को होने हैं।

Back to top button