मॉल के एस्केलेटर में फंसा बच्ची का पैर, लगी जोर-जोर से चिल्लाने

बड़े-बड़े अपार्टमेंट्स से लेकर मॉल तक में लोगों की सुविधाओं का खयाल रखने के उदेश्य से न सिर्फ लिफ्ट लगाए जाते हैं, बल्कि एस्केलेटर भी लगाया जाता है. आजकल तो रेलवे स्टेशन पर भी इसका ध्यान रखा जाता है, ताकि ज्यादा सामान लेकर यात्रा करने वाले लोग आसानी से एक प्लेटफॉर्म से दूसरे तक पहुंच सकें. लेकिन कई बार ऐसी सुविधाएं हमारे लिए मुसीबत लेकर आ जाती हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद किसी की भी रूह कांप जाए. वीडियो शुरू होने के बाद हर पल बस यही सोचेंगे कि आखिर बच्ची के पैर का क्या हुआ?

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक परिवार बच्ची के साथ मॉल के एस्केलेटर में चढ़ता है. बड़े आराम से एस्केलेटर नीचे की ओर जाता है. उसी बीच अचानक एस्केलेटर के किनारे बच्ची अपना पैर फंसा लेती है. एस्केलेटेर तेज रफ्तार से नीचे जाती है, ऐसे में बच्ची के पैरेंट्स उसके पैर को निकालने की कोशिश करते हैं. दर्द से बच्ची जोर-जोर से चिल्लाने लगती है. वीडियो देखने के बाद समझ नहीं आता कि आगे क्या होगा. आस-पास के लोग भी एस्केलेटर को रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो रुकता नहीं है. बच्ची का पैर एस्केलेटर के अंतिम छोर पर जाकर फंस जाता है.

हालांकि, थोड़ी ही देर में वहां पर मॉल वर्कर पहुंच जाते हैं और लोहे के रॉड से एस्केलेटर को रोक देते हैं. बच्ची का पैर उससे बाहर निकलता है, लेकिन काफी ज्यादा चोट लग जाती है. जूते को छोड़कर किसी तरह से लड़की के पैर को निकाला जाता है, लेकिन मोजा के नीचे साफ-साफ खून दिखता है. लेकिन लड़की का पैर सलामत रहता है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे अब तक 21 लाख लोगों ने देखा है. हजारों लोगों ने इस वीडियो को लाइक और शेयर किया है, जबकि सैकड़ों कमेंट्स आए हैं. ज्यादातर लोगों ने पैरेंट्स को दोषी करार दिया है. इनका कहना है कि अगर पैरेंट्स बच्ची का ध्यान रखते तो शायद वो अपना पैर नहीं फंसाती.

Back to top button