ISRO श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से आज सिंगापुर के TeLEOS-2 उपग्रह का होगा प्रक्षेपण…

शुक्रवार 21 अप्रैल को कई महत्वपूर्ण खबरें सुर्खियों में रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सिविल सेवा दिवस के अवसर पर सिविल सेवकों को सम्मानित किया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को वाराणसी के जिला कलेक्टर से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मुस्लिमों के लिए वुजू के लिए पानी के साथ पर्याप्त संख्या में प्लास्टिक के टब उपलब्ध कराए जाएं। इसके साथ ही, ट्विटर ने अपनी घोषणा के मुताब‍िक वेरिफाइड अकाउंट से अनपेड ब्लू टिक हटा दिए।

इसके साथ ही, शुक्रवार को रमजान के आखिरी दिन भारत के कई हिस्सों में ईद का चांद दिखा, जिसके बाद अब आज ईद मनाई जाएगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी देशवासियों को ईद-उल-फित्र की शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बांग्लादेश की पीएम सहित दुनिया भर के लोगों को ईद की बधाई दी है। वहीं, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से केंद्र शासित प्रदेश में कथित बीमा घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया।

इधर, खेल जगत में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 29वां मुकाबला चेपॉक स्‍टेडियम पर खेला गया। चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया।

इसके साथ ही, आज यानी शनिवार को कई खबरें सुर्खियों में रहने वाली है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से आज दोपहर 2.19 बजे सिंगापुर के TeLEOS-2 उपग्रह का प्रक्षेपण करेगा। वहीं, शनिवार को पूरे भारत में मनाई अक्षय तृतीया व ईद मनाई जाएगी। आज राहुल गांधी अपना सरकारी बंगला भी खाली करेंगे।

Back to top button