यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी की रैली…

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी की रैली में उमेश पाल के समर्थक पोस्‍टर लेकर पहुंचे जिन पर लिखा था- ‘हत्‍यारों को मिट्टी में मिलाने के लिए धन्‍यवाद।’ उधर, सीएम के सभा स्थल पर बैनर, पोस्टर और पंफ्लेट लगाकर उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने भी भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। जनसभा में शरीर पर योगी आदित्यनाथ की तस्वीर पेंट करवाकर पहुंचा छोटा शिवाला दरियाबाद का मोहम्मद अशरफ आकर्षण का केंद्र बना रहा। हाथ में भाजपा का झंडा लिए अशरफ ने पेट पर योगी तो पीठ पर भाजपा महापौर पद के प्रत्याशी गणेश केसरवानी की तस्वीर पेंट करवा रखी थी। कई लोगों ने उसके साथ सेल्फी भी ली।

इस मौके पर जया पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री साहसिक निर्णय लेने वाले हैं। उनकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने मेरे पति उमेश पाल के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही थी, जो उन्होंने पूरी कर दी। बूढ़ी मां शांति देवी ने भी योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया। सीएम की चुनावी जनसभा के दौरान शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा को देखने को मिली। लूकरगंज मैदान पर सभास्थल के चारों ओर पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान मुस्तैद दिखे। सभास्थल के अंदर अच्छी तरह से चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था। जिन लोगों को प्रवेश मिला उन्हें पानी की बोतल तक ले जाने की अनुमति नहीं थी।

‘जो जस करइ सो तस फल चाखा’ 
प्रयागराज की जनसभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने माफिया के खिलाफ कड़ा संदेश भी दिया। उन्‍होंने लीडर प्रेस मैदान पर चुनावी सभा में रामचरितमानस की चौपाई के जरिए यह संदेश दिया। सीएम योगी ने मानस की चौपाई-‘कर्म प्रधान विश्व रचि राखा। जो जस करइ सो तस फल चाखा।’ के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने 2025 में 2019 से भव्य कुंभ के लिए ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने की अपील की। साथ ही माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर गरीबों को आवास आवंटित करने के लिए अगले महीने आने की बात कही।

‘जो तमंचा पकड़वाते थे उनकी दुर्गति सब देख रहे हैं’
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज हजारों वर्षों से मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता रहा है। कुछ लोगों ने प्रयागराज की पावन भूमि को अन्याय, अत्याचार और पापाचार का शिकार बना दिया था लेकिन प्रकृति न किसी पर अत्याचार करती है, न ही किसी का अत्याचार स्वीकार करती है, जो जैसा कर्म करता है, उसे वैसा ही फल मिलता है। प्रकृति न्याय जरूर करती है। जो तमंचा पकड़वाते थे उनकी दुर्गति हर व्यक्ति देख रहा है, हम युवाओं को टैबलेट दे रहे हैं। यूपी में बदले माहौल पर उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश की पहचान कट्टे से नहीं आईटी स्किल के रूप में हो रही।

Back to top button