बीएसएफ में ग्रुप B एवं C पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द कर लें अप्लाई

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की ओर से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती हो रही है। जो भी अभ्यर्थी बीएसएफ में शामिल होकर देश सेवा करना चाह रहे हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई 2024 निर्धारित है। ऐसे में अभी तक किसी कारणवश आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थियों के पास दो दिन शेष हैं। इच्छुक अभ्यर्थी बिना लास्ट डेट का इंतजार करते हुए बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 144 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन: 2 पद
एसआई स्टाफ नर्स: 14 पद
एएसआई लैब टेक: 38 पद
एएसआई (फिजियोथेरेपिस्ट): 47 पद
एसआई (वाहन मैकेनिक): 3 पद
कॉन्स्टेबल: 34 पद
हेड कॉन्स्टेबल: 4 पद
कॉन्स्टेबल (kennelman): 2 पद

इस तरीके से भर सकते हैं फॉर्म
बीएसएफ भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना है। अब आप जिस भी पद के लिए पात्रता पूरी करते हैं उसके सामने दिए अप्लाई हियर लिंक पर क्लिक करें। अब आपको स्टेप वाइज डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लेना है। अंत में पूर्व रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में एसआई पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 247.20 रुपये, एससी, एसटी, पीएच और महिला अभ्यर्थी को 47.2 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा अन्य सभी पोस्ट पर आवेदन के लिए General / OBC / EWS वर्ग को 147.20 रुपये और SC / ST / PH एवं महिला अभ्यर्थियों को 47.2 रुपये जमा करना होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button