‘जंगल का राजा’ बना ‘गीदड़’! हिप्पो के आगे नहीं चली दादागिरी

शेर, यानी जंगल का राजा, जंगल का सबसे खूंखार शिकारी, जिसके सामने हर कोई गीदड़ बन जाता है…पर क्या शेर भी किसी के सामने गीदड़ बनता है? क्या शेर को भी किसी जीव से डर लगता है? आपने शेर को डलते हुए कम ही देखा होगा, पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शेर की दादागिरी हिप्पो के सामने गायब होती दिख रही है. वो पानी में हिप्पो (Hippo attack lion in water) से इतना ज्यादा डर जाता है कि जान बचाकर भागने पर मजबूर हो जाता है.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर जंगली जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक शेर और हिप्पो (Hippo lion fight video) के बीच लड़ाई होती दिख रही है. पर ये लड़ाई पूरी तरह एक तरफा ही नजर आ रही है. वो इसलिए क्योंकि शेर हिप्पो के घर में, यानी तालाब में घुस गया है. पानी में हिप्पो कितना शक्तिशाली होता है, ये तो सब जानते ही हैं.

हिप्पो ने कर दिया शेर पर हमला
इस वीडियो में 3 शेर नजर आ रहे हैं जो तालाब में मौजूद हैं. तभी पीछे से एक हिप्पो तेजी से एक शेर की तरफ आता है और उसे अपने विशाल मुंह से काटने चलता है. तभी शेर बचकर भागने लगता है. शेर बार-बार खुद को उस दरियाई घोड़े से बचाने की कोशिश में लगा हुआ है. बाकी दोनों शेर भी वहां से भाग निकलता है. कुछ देर बचने के बाद शेर पानी से बाहर भागने में ही समझदारी समझता है और दरियाई घोड़ा आखिरकार जीत जाता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि हिप्पो सबसे उग्र जंगली जानवर माना जाता है. एक ने कहा कि हिप्पो में इतनी ताकत होती है कि वो कछुए के खोल को भी तोड़ सकते हैं. वहीं एक ने कहा कि शेर ने हिप्पो पर हमला क्यों नहीं किया? एक ने कहा कि ये देखना हैरान करने वाला है कि हिप्पो पानी में कितनी तेजी से तैरते हैं.

Back to top button