खूनी क्रांति से हटाया जा सकता है वर्तमान सरकार: इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पद से इस्तीफा देने के बाद बौखला गए हैं। जिसका नतीजा है कि वह हमेशा कुछ न कुछ अनाप शनाप बयान देते रहते हैं। इमरान खान ने कहा कि देश में सत्तारूढ़ सरकार को केवल खूनी क्रांति या चुनाव से हटाया जा सकता है। हाल ही में इमरान खान विवादित बयान देने के बाद कोर्ट का चक्कर काट रहे हैं।

नेताओं को बताया बीमारी

स्थानीय चैनल समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बहावलपुर में एक जलसा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे शरीफ, जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान एक ऐसी बीमारी हैं, जिससे देश पीड़ित है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार मुद्रास्फीति को कम करने के लिए सत्ता में नहीं आई है, बल्कि केवल उनकी काली कमाई की रक्षा के लिए आई है।

इमरान ने किया चुनाव का आह्वान

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, नए आम चुनावों के अपने आह्वान को दोहराते हुए, इमरान खान ने कहा कि देश को नुकसान होता रहेगा क्योंकि कोई नहीं जानता कि देश किस ओर जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम कर्ज के दलदल में फंस गए हैं।’ उन्होंने पाकिस्तान के विदेशी लोगों से संकट के समय हमेशा अपने देश को मदद देने की उम्मीद जताई। PTI प्रमुख ने कहा कि एकमात्र रास्ता है। पाकिस्तान के विदेशी लोग अपना पैसा वापस लाएंगे जब उन्हें पता चलेगा कि देश में न्याय प्रणाली सक्रिय है।

लोकतंत्र की रक्षा करने की अपील

इससे पहले इमरान खान ने इसी शहर में वकीलों के सम्मेलन को संबोधित किया। न्याय की क्रांति लाने की घोषणा करते हुए, पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें देश से सभी माफियाओं को हटाने के लिए वकीलों की मदद की जरूरत है। उन्होंने जोर देकर कहा, ‘लोकतंत्र की रक्षा कौन करता है, वकील करता है।’ समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ‘हमें (वकील) इस दुनिया में भेजा गया एकमात्र कारण न्याय देना है।’ उन्होंने कहा, ‘भू-माफिया देश का सबसे बड़ा माफिया बन गया है और चोरों ने देश को अपने कब्जे में ले लिया है।’

Back to top button