The Kapil Sharma Show: जानें क्यों इंजीनियरिंग छोड़ मोटिवेशनल स्पीकर बने गुरु गोपाल दास..

कपिल शर्मा के शो पर इस बार मोटिवेशनल स्पीकर्स और 90 के दशक के सिंगर्स आए थे। कपिल शर्मा ने सबके साथ खूब हंसी-मजाक किया। शो के कई क्लिप्स वायरल हो चुके हैं। जिनमें पहले दिखाया गया था कि कपिल गुरु गौर गोपाल दास से उनकी लव लाइफ के बारे में पूछते हैं। शो में गुरु ने इस बारे में बात की और अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दिन याद किए। उन्होंने यह भी बताया कि इंजीनियरिंग क्यों छोड़ दी।

गुरु गौर गोपाल दास के मोटिवेशनल स्पीच यूट्यूब पर काफी देखे जाते हैं। इस बार कपिल शर्मा के शो पर वह भी पहुंचे थे। गुरुजी ने शो पर कई मजेदार बातें कीं। कपिल ने गुरु गोपालदास से उनके एक बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड वाले वीडियो का जिक्र किया। इसके बाद पूछा कि क्या यह उनकी जिंदगी का अनुभव था। गुरु गोपाल दास इस पर जवाब देते हैं कि उन्होंने इंजीनियरिंग की थी। वह पढ़ाई में इतने डूबे रहते थे कि रोमांस करने का वक्त नहीं मिला। गुरुजी बोले, मेरे पास दिल टूटने के बाद लोग आते हैं। ऐ दिल है मुश्किल कहने वाले लोग आते हैं लेकिन भगवान का शुक्र है कि मुझे चन्ना मेरेया नहीं गाना पड़ा। 

गुरु गोपाल दास ने यह भी कहा कि इंसान को वही करना चाहिए जो पसंद है। वह बोलते हैं, इंसान फैमिली को बहुत कम वक्त दे पाता है… सबसे ज्यादा वक्त अपने प्रोफेशन को देता है इसलिए प्रोफेशन ऐसा चुनना चाहिए जो दिल का हो। इसी वजह से मैंने इंजीनियरिंग छोड़कर मोटिवेशनल स्पीकर बनना चुना। 

गुरु गौर गोपालदास का जन्म महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में हुआ था। उन्होंने पुणे से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग का डिप्लोमा किया है। गुरु गौर गोपाल दास ने कुछ वक्त तक एचपी कंपनी में इंजीनियर के तौर पर काम भी किया। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और गुरु बन गए।

Back to top button