छावनी में तब्दील हुआ रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस, पढ़े पूरी खबर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के मद्देनजर रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ईडी कार्यालय के बाहर मजबूत बैरिकेडिंग की गई है। भारी संख्या में राज्य पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की भी तैनाती की गई है। गौरतलब है कि ईडी ने जब सीएम हेमंत को समन जारी किया था तभी पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की थी। जवानों को निर्देश दिया गया है कि सीएम के साथ उनके समर्थकों का हुजूम भी ईडी कार्यालय तक पहुंचने का प्रयास कर सकता है, अत: मुस्तैद रहें। 

झामुमो कार्यकर्ताओं का रांची में जुटान
गौरतलब है कि मनी लाउंड्रिंग केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज पूछताछ होनी है। इसे लेकर झारखंड के अलग-अलग जिलों से भारी संख्या में झामुमो कार्यकर्ताओं का जुटान रांची में हुआ है। बुधवार शाम से ही रांची के मोरहाबादी मैदान में इकट्ठा हो रहे कार्यकर्ताओं ने कहा था कि बीजेपी, सरकार के खिलाफ साजिश कर रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पद से हटाने का षड्यंत्र किया जा रहा है। शाम को झामुमो विधायक दल की बैठक के बाद सीएम ने भी कार्यकर्ताओं से कहा था कि आप लोग साथ रहिए। मैं सबको एक-एक कर देख लूंगा। 

11-12 बजे के बीच पेश हो सकते हैं सीएम
झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समर्थकों के ईडी कार्यालय तक मार्च करने के सवाल पर कल स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा था कि कार्यकर्ताओं पर किसी का बस नहीं है। यदि उनका मन होगा तो वे जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री के बारे में कहा कि वह अभिमन्यु नहीं बल्कि अर्जुन हैं। ईडी के चक्रव्यूह से आसानी से निकल आएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री आज 11 से 12 बजे के बीच कभी भी ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर हो सकते हैं। इससे पहले प्रेस को संबोधित करेंगे। 

Back to top button