जापान की वाहन निर्माता कंपनी ने शुरू की नई इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग, पढ़े पूरी खबर..

 भारतीय बाजार में Toyota Innova Crysta के डीजल वेरिएंट का जादू कम ही नहीं हो रहा है। इसकी डिमांड लोगों के बीच लगातार बढ़ते जा रही है। जापान की वाहन निर्माता कंपनी ने आज से ही नई इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग शुरू कर दी है। नई क्रिस्टा चार वेरिएंट्स – जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स और पांच कलर शेड्स – व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपरव्हाइट, सिल्वर, एटिट्यूड ब्लैक और अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज में आएगी।

आप इस MPV को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन या फिर अपने किसी पास के टोयोटा डीलरशिप में जाकर ऑफलाइन बुक करा सकते हैं। इसकी बुकिंग राशि 50,000 रुपये रखी गई है। आपको बता दे कंपनी ने अपने अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग करने का तरीका बताया है। आप सबसे पहले www.toyotabharat.com वेबसाइट पर जाएं और मॉडल में सूची में इनोवा क्रिस्टा को सेलेक्ट करें। इसके बाद नीचे दी गई ई-बुक ऑप्शन पर क्लिक करें और वेरिएंट सलेक्ट करें, इसके बाद पेंट शेड को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपको किस राज्य में डिलीवरी लेनी है , अपना शहर और पसंदीदा डीलरशिप को सेलेक्ट करें। आखिर में अपना विवरण दर्ज करें और बुकिंग राशि का भुगतान करें।

इंजन

नई इनोवा क्रिस्टा 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आरडीई कंप्लेंट 2.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी। एमपीवी में ईको और पावर ड्राइव मोड भी मिलता है। इसमें 6 -स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कमी है। इस कार में फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर के लिए 8 तरह से एडजस्ट होने वाली इलेक्ट्रिक सीटें, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी और एंबिएंट लाइटिंग है। वहीं सेफ्टी के लिए इसमें सात एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, वाहन स्थिरता नियंत्रण और हिल स्टार्ट असिस्ट दिया गया है।

कीमत

इस कार की कीमत 19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। जब ये भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी तो इसका मुकाबला एक्सयूवी 700, टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस से है। हाल के दिनों में कंपनी ने इनोवा हाई क्रॉस लॉन्च की है जिसकी कीमत 18.30 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने एमपीवी को दो वेरिएंट – पेट्रोल और हाइब्रिड में पेश किया है। जिसकी कीमत 24.01 लाख रुपये (दोनों कीमत, एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही हैं।

Back to top button