अपकमिंग आईफोन 15 सीरीज में शामिल iPhone 15 Ultra के फीचर्स भी आ चुके है सामने..

iPhone 14 सीरीज के बाद, अब लोग iPhone 15 के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अब इसके लीक्स भी सामने आना शुरू हो गए हैं। अपकमिंग आईफोन 15 सीरीज में शामिल iPhone 15 Ultra के फीचर्स इंटरनेट पर सामने आ चुके हैं। इंडस्ट्री के इंटरनल सोर्स LeaksApplePro के एक लेटेस्ट ट्वीट से पता चलता है कि “iPhone 15 Ultra को बनाने में iPhone 14 Pro Max की तुलना में काफी अधिक खर्च होगा।” हालांकि टिपस्टर ने सटीक कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कीमत के मामले में डिवाइस कैसे हो सकता है।

Apple iPhone 14 Pro Max का टॉप-एंड मॉडल (यानी 1TB स्टोरेज मॉडल) भारत में 1,89,900 रुपये की कीमत के साथ आता है। ट्वीट में कहा गया है कि आईफोन 15 अल्ट्रा की कीमत आईफोन 14 प्रो मैक्स की तुलना में ‘काफी अधिक’ हो सकती है, इसका सीधा सा मतलब है कि 15 Ultra की कीमत 14 Pro Max से अधिक होगी।

Apple iPhone 15 Ultra आईफोन 15 सीरीज के तहत आने वाला नया iPhone मॉडल होगा। इसे iPhone 14 Pro Max की जगह लेने की बात कही जा रही है। अन्य मॉडल वही रह सकते हैं – iPhone 15, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Plus।

iPhone 15 Ultra के संभावित फीचर
Apple iPhone 15 Ultra में प्रीमियम टाइटेनियम बॉडी मिलने की संभावना है। टाइटेनियम न सिर्फ अपकमिंग ऐप्पल आईफोन 15 अल्ट्रा को प्रीमियम फील देगा बल्कि स्मार्टफोन को स्टील की तुलना में हल्का, मजबूत और स्क्रैच रेसिस्टेंट भी बनाएगा। टाइटेनियम केस मौजूदा आईफोन्स में इस्तेमाल होने वाले मैटेरियल से 35 गुना ज्यादा महंगा होगा। कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन डुअल फ्रंट कैमरे के साथ आता है, जो कि आईफोन में पहली बार देखने को मिलेगा।

ऐप्पल ने यूरोपीय संघ के फैसले के बाद आईफोन्स के लिए USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट अपनाने की घोषणा की है। संभावना है कि USB-C को iPhone 15 सीरीज वाले iPhone में पेश किया जा सकता है। Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Ultra में भी पिछले जनरेशन मॉडल की तुलना में अधिक रैम की पेशकश की उम्मीद है।

5G होंगे लगभग सभी अपकमिंग iPhone
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अन्य अपग्रेड में, Apple iPhone 15 सीरीज़ में कंपनी के इन-हाउस 5G मॉडेम की सुविधा होने की उम्मीद थी। लेकिन अब, क्वालकॉम ने पुष्टि की है कि वह नेक्स्ट जनरेशन के अधिकांश आईफोन के लिए 5G मॉडम की पेशकश जारी रखेगी।

Back to top button