इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के पास इस महा रिकॉर्ड को बनाने का सुनहरा मौका…

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच लंदन के लॉर्ड्स में खेले जाना वाला दूसरा वनडे मैच टीम इंडिया के लिए काफी खास रहने वाला है. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. टीम इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रहती है तो वे एक महा रिकॉर्ड भी अपने नाम करेगी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से इस मैच में फैंस को काफी उम्मीद रहने वाली हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ पूरा होगा अनोखा शतक 

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 1933 से क्रिकेट खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) को मिलाकर अभी तक कुल 257 मैच खेले गए हैं. इन मैचों में से टीम इंडिया को 99 मैचों में जीत मिली है और 103 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम इंडिया के पास इस मैच को जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100वीं जीत हासिल करने का मौका है. 

इन टीमों के खिलाफ किया ये कारनामा

टीम इंडिया अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में दो टीमों के खिलाफ 100 जीत का आंकड़ा छू चुकी है. इंग्लैंड इस वनडे में हार जाती है तो वो टीम इंडिया के खिलाफ 100 मैच हारने वाली तीसरी टीम बनेगी. टीम इंडिया ने इससे पहले ये कारनामा श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ किया है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 132 मैचों में हराया है, वहीं वेस्टइंडीज के 102 मैचों में बाजी मारी है. 

लॉर्ड्स के मैदान पर जीतना मुश्किल 

लॉर्ड्स के मैदान पर का इतिहास काफी खराब रहा है. टीम इंडिया को इस मैदान पर वनडे में पिछले 15 साल से जीत नहीं मिली है. इन 15 सालों में टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान पर तीन वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया को 2 में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच टाई रहा है.  

Back to top button