गर्मी ने छुड़ाए पसीने, छत पर सोता दिखा पूरा मोहल्ला! 

कुछ सालों पहले जब हर किसी के पास एसी नहीं होता था और गर्मियों में बिजली की कटौती आम बात थी, तब लोग गर्मी से राहत पाने के लिए घर की छतों पर जाकर सोया करते थे. पूरा का पूरा परिवार ही ऐसा करता था. जो लोग भीड़-भाड़ वाले मोहल्ले में रहते थे, जहां सबकी छतें जुड़ी रहती थीं, वहां पर तो रात के वक्त महफिल लग जाती थी, क्योंकि पूरा मोहल्ला ही छत पर सोने आ जाता था. उसी दौर को याद दिलाने वाला एक वीडियो आजकल वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक ही छत (People sleeping on roof viral video) पर दर्जनों लोग सोते दिख रहे हैं. अब समझ नहीं आ रहा है कि ये कई घरों की जुड़ी छत है, जिसपर पूरा मोहल्ला सोता दिख रहा है या फिर एक परिवार के लोग हैं, जो किसी शादी-समारोह में जुटे होंगे और गर्मी की वजह से छत पर सोने आ गए होंगे. यूं तो बहुत से लोग छत पर सोते दिख रहे हैं, पर हर किसी की नजर एक नारांगी पैंट वाले शख्स पर टिक गई!

इंस्टाग्राम अकाउंट @gazelle.335393 पर हाल ही में एक मजेदार वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें छत पर बहुत से लोग सोते नजर आ रहे हैं. ये किसी शहर का पुराना मोहल्ला लग रहा है क्योंकि घरों (family members sleeping on roof video) की छतें जुड़ी हुई हैं. हालांकि, ये भी मुमकिन है कि वो एक ही घर हो और ये सारे एक ही घर के लोग हों. हो सकता है कि ये सभी लोग घर में किसी कार्यक्रम में जुटे हों और गर्मी के कारण छत पर सो रहे हों. नजारा सुबह-सुबह का लग रहा है, बहुत से लोग सो रहे हैं और कुछ लोग नींद से जागे भी दिख रहे हैं.

नारंगी पैंट वाले पर टिकी नजर
पर कमेंट सेक्शन में लोगों ने नारंगी पैंट पहने शख्स की ओर इशारा किया, जो बड़े ही मजेदार अंदाज से सो रहा है. शख्स वीडियो के नीचे, सबसे पहली पंक्ति में बीच में सो रहा है. उसने सिर्फ हाफ पैंट पहनी है. दोनों पैर उसने मोड़े हुए हैं और घोड़े बेचकर सोता दिख रहा है. अगल-बगल वाले लोग भी बड़ी ही गहरी नींद में सोते नजर आ रहे हैं. बहुत से लोगों को तो ये देखकर जरूर गुजरा जमाना याद आ गया होगा.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये ऑरेंज पैंट वाला कैसे सो रहा है! एक ने कहा- किसी ने ऑरेंज पैंट वाले पर फोकस किया? एक ने कहा कि ये शादी वाला घर होगा और ये सारे एक ही घर के लोग होंगे.

Back to top button