महाराष्ट्र सरकार ने सुनील गावस्कर से छीनी जमीन, अजिंक्य रहाणे को सौंपी

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने सोमवार को मुंबई के बांद्रा इलाके में एक स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स (खेल परिसर) विकसित करने के लिए 2,000 वर्ग मीटर भूमि को दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पट्टे पर देने की मंजूरी दे दी। यह प्लाट सुनील गावस्कर को 1988 में एक इंडोर प्रशिक्षण अकादमी स्थापित करने के लिए आवंटित किया गया था, लेकिन वह इसका इस्तेमाल नहीं कर पाए।

एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट ने अत्याधुनिक खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए क्रिकेटर रहाणे को 30 साल के पट्टे पर जमीन सौंपने के राजस्व विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

हो रह है गलत इस्तेमाल

यह प्लाट पहले गावस्कर को एक इंडोर क्रिकेट प्रशिक्षण अकादमी विकसित करने के लिए आवंटित किया गया था। विकास की कमी के कारण सरकार ने इस भूखंड को फिर से प्राप्त कर लिया। यह प्लाट खराब स्थिति में है और झुग्गीवासी इसका इस्तेमाल अनुचित काम के लिए कर रहे हैं।

रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी आई है। सरकार ने उन पर भरोसा जताया है। लंबे समय से सरकार ने इस काम के पूरा होने का इंतजार किया था लेकिन गावस्कर इस जिम्मेदारी को निभा नहीं सके। रहाणे के पास सालों से अधूरे पड़े इस काम को पूरा करने का मौका है। रहाणे इस समय सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

Back to top button