घर खरीदने के लिए लड़की ने नहीं लिया लोन, पटा लिए 20 प्रेमी

सोशल मीडिया पर कई ऐसे मामले वायरल हो जाते हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. इन दिनों एक इसी तरह के अजीबोगरीब मामले से जुड़ा एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक चीन की रहने वाली एक लड़की ने पहले तो 20 बॉयफ्रेंड बनाए. इसके बाद उन सभी से गिफ्ट में आईफोन की डिमांड कर डाली. मामला यही नहीं रुका. सारे के सारे बॉयफ्रेंड्स ने उस लड़की को आईफोन गिफ्ट भी कर दिया. लेकिन लड़की ने उन सारे फोन को बेच दिया और अपने लिए एक घर खरीद लिया. इस पोस्ट को इंस्टाग्राम अकाउंट @tech_grammm ने शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

इस पोस्ट को 1 करोड़ 71 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, वहीं 1 लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया है. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कमेंट भी किया है. पलक नाम की यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि खैर उसने सही काम किया, उसे तो सिर्फ एक फोन ही चाहिए, ऐसे में बाकी 19 फोन का वह क्या करेगी? तो अद्विति नाम की यूजर ने लिखा है कि मुझे चीन में सस्ते घर बहुत पसंद हैं. हालांकि मैं उसके इस अजीब काम का समर्थन नहीं करती. तो शेख अब्दुल नाम के शख्स ने लिखा है कि अब हमारे देश की लड़कियों को भी इन चाइनिज लड़कियों से ऐसी कलाबाजी सीखनी पड़ेगी.

लेकिन क्या यह वायरल हो रहा पोस्ट असली है? यह जांचने के लिए हमने गूगल पर तलाशा तो पाया कि ये वायरल पोस्ट भले ही इंस्टाग्राम पर हाल में शेयर किया गया, लेकिन घटना 2016 की है. इस घटना का भंडाफोड़ चीन के एक ब्लॉगर प्राउड किआओबा (Proud Qiaoba) ने किया था. धोखाधड़ी करने वाली लड़की का नाम ज़ियाओली था, जो किआओबा के साथ काम करती थी. लड़की ने खुद इस ब्लॉगर को बताया था कि उस लड़की ने अपने 20 दोस्तों को 20 नए आईफोन 7 खरीदने के लिए राजी किया. फिर उसने इन आईफोन को इतनी रकम में बेच दिया कि वह एक मकान खरीदने के लिए अग्रिम भुगतान कर सके.

उस दौरान किआओबा ने कहा था कि उसे तब बहुत ज्यादा हैरानी हुई, जब शियाओली ने बताया कि उसने 20 आईफोन एक मोबाइल फोन रिसाइक्लिंग प्लांट को 17,815 डॉलर (14 लाख 87 हजार 93 रुपए) में बेचे और फिर उस पैसे का इस्तेमाल अपने घर खरीदने के लिए किया. शियाओली एक धनी परिवार से नहीं थी, इसलिए उसे घर के लिए धन जुटाने के लिए अलग तरीके से सोचना पड़ा. कार्यालय में हर कोई अब इस बारे में बात कर रहा है. लेकिन अब जब यह खबर सार्वजनिक हो गई है तो कौन जाने उसके प्रेमी क्या सोचेंगे.

Back to top button