समलैंगिक युवक को मिला धोखा: डेटिंग एप के जरिये हनीट्रैप में फंसाया

गुरुग्राम के एक समलैंगिक युवक को टिंडर डेटिंग एप के जरिये हनीट्रैप में फंसाकर लूटपाट करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने मिलने के बहाने पीड़ित को गोकुलपुरी के एक फ्लैट में बुला लिया। यहां पीड़ित युवक की अश्लील वीडियो बनाने के अलावा उसकी फोटो खींच ली गई। बाद में उसे सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उससे लूटपाट की गई। विरोध करने पर 48 वर्षीय युवक को बुरी तरह पीटा गया। देर रात आरोपियों ने पीड़ित को मुक्त किया। बाद में किसी तरह कैब से वह घर पहुंचा। अगले दिन उसने पुलिस से शिकायत की। 27 अप्रैल से अब तक पीड़ित गुरुग्राम और दिल्ली के पांच थानों में मुकदमा दर्ज करने के लिए चक्कर काटता रहा। करीब डेढ़ माह बाद अब पुलिस ने उसका मुकदमा दर्ज किया।

मामले पर उत्तर-पूर्वी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है। उनकी तलाश में जगह-जहग छापा मारा जा रहा है। जिस मकान में वारदात को अंजाम दिया गया है, उसकी भी पहचान कर ली गई है। जिला पुलिस दिल्ली और गाजियाबाद में भी दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित समीर (48) (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ गुरुग्राम में रहता है। वह एक निजी कंपनी में ऊंचे पद पर नौकरी करता है। पिछले दिनों टिंडर डेटिंग एप के जरिये उसकी दोस्ती रोहित नामक एक युवक से हुई। करीब एक सप्ताह बातचीत के बाद रोहित ने समीर को मिलने के लिए गोकुलपुरी में बुला लिया।

26 अप्रैल को समीर रोहित से मिलने गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पहुंचा। जहां से रोहित समीर को मंडोली के एक मकान में ले गया। वहां दोनों ने कमरे में अश्लील हरकत शुरू कर दी। इस बीच चार-पांच लड़के कमरे में दाखिल हो गए। इन लोगों ने समीर को पकड़ लिया। पिटाई करने के बाद उसका अश्लील वीडियो व फोटो खींच लिया। बाद में उसका पर्स व अन्य सामान ले लिया। आरोपियों ने समीर के तीन अलग-अलग बैंक खातों से सवा दो लाख रुपये निकाल लिए। देर रात को उसे रिहा किया। रात करीब 12.30 बजे समीर किसी तरह अपने घर पहुंचा। अगले दिन वह सेक्टर-5, गुरुग्राम के थाने में मामले की शिकायत करने पहुंचा।

वहां से उसे दिल्ली में शिकायत करने के लिए कहा गया। चूंकि घटना स्थल के पास दयालपुर थाना था, समीर दयालपुर थाने पहुंचा। यहां से उसे नंद नगरी भेजा दिया गया। नंद नगरी थाना पुलिस ने उसे 112 नंबर कॉल करने के लिए कहा। पीसीआर पहुंची तो उसे हर्ष विहार थाने ले जाया गया। वहां भी उसकी शिकायत नहीं की गई। यहां से उसे गोकुलपुरी थाने भेजा गया। पुलिस ने उसकी शिकायत ली। काफी पड़ताल के बाद पुलिस ने करीब डेढ़ माह बाद शनिवार को इस संबंध में लूटपाट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Back to top button