चौथी पत्नी ने फैमिली कोर्ट में खोला पति की पांचवीं शादी का राज, सिपाही ने कैसे बनाया रिकॉर्ड

किसी की पहली पत्नी कोर्ट पहुंचती है तो किसी की दूसरी और तीसरी वाली तो अमूमन पत्नी नहीं बल्कि धोखा खाई प्रेमिका होती है। लेकिन, यहां पांचवीं पत्नी कोर्ट में फरियाद लगाने पहुंची है। आरोपी भी कोई आम आदमी नहीं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान के खिलाफ यह मामला सामने आया है। भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में शनिवार को हर तरफ इसी मामले की चर्चा थी। अधिवक्ता एक-दूसरे से इसकी चर्चा कर रहे हैं। आरा फैमिली कोर्ट में उसकी चौथी पत्नी ने केस दर्ज कराया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कहानी
जवान का कारनामा तब सामने आया, जब चौथी पत्नी की एक चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल होने लगी। इस चिट्ठी में जवान की करतूतों के बारे में बताया है कि कैसे उसने पहली पत्नी को धोखे में रखकर दूसरी, तीसरी और चौथी शादियां रचाईं। चौथी पत्नी ने पति की पांचवीं के बाद यह राज खोला है। शादी करने के कारण चर्चा में आए जवान का नाम हरेंद्र राम बताया गया है। चिट्ठी में उसके गांव या मोहल्ले का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन आरा कोर्ट के वकील इसे सही बता रहे हैं। सोशल मीडिया में आरा कुटुंब न्यायालय की यह चिट्ठी घूम रही है। इसमें लिखा गया है कि कैसे सीआरपीएफ में सिपाही हरेंद्र राम ने 14 साल के दरम्यान पांच शादियां कर इतनी लड़कियों और उनके परिवारों से खिलवाड़ किया। सभी को झांसा में रखने वाले सिपाही की इस करतूत का खुलासा उसकी चौथी पत्नी ने किया है। उसने पति के इन कारनामों की भनक लगी तो उसने शिकायत दर्ज कराई।

2008 से 2021 तक की पांच शादियां
चिट्ठी में दर्ज शिकायतों में हरेंद्र की चौथी पत्नी ने उसकी अब तक हुई सभी शादियों की जानकारी दी है। इसके हिसाब से उसने साल 2008 से लेकर 2021 के बीच यह पांच शादियां कीं। पहली शादी साल 2008, फिर 2010 में दूसरी शादी, साल 2014 में तीसरी और 2017 में चौथी शादी रचाने के बाद उसने अंतिम शादी 2021 में की। चौथी पत्नी ने सीआरपीएफ की बटालियन बी/09 को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर हरेंद्र पर विभागीय जांच हो रही है। चिट्ठी के हिसाब से सिपाही हरेंद्र नें कानूनों का उल्लंघन किया है। हिंदू विवाह परंपरा और कानूनों का उल्लंघन करते हुए हरेंद्र ने इन शादियों के बारे में न तो अपनी पूर्व की पत्नियों को कोई जानकारी दी और न ही नियोक्ता को इसकी सूचना है।

Back to top button