न्‍यूजीलैंड के पूर्व ओपनर ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज की बखिया उधेड़ी, दनादन जड़े 4 छक्‍के

न्‍यूजीलैंड के पूर्व ओपनर मार्टिन गप्टिल इस समय एक टी20 लीग में खेल रहे हैं, जिसमें दुनियाभर के कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर्स ने हिस्‍सा लिया है। इस टी20 लीग में गप्टिल सदर्न सुपर स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

अपने जमाने में विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले गप्टिल ने मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ अपना पुराना रूप दिखाया और दर्शकों का मन मोह लिया। पूर्व कीवी ओपनर ने ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनियल क्रिश्चियन के एक ओवर में लगातार चार छक्‍के जड़ दिए। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गप्टिल का आक्रामक अवतार

सदर्न सुपर स्‍टार्स के लिए खेलते हुए गप्टिल ने मणिपाल टाइगर्स के क्रिश्चियन द्वारा किए पारी के 9वें ओवर में दनादन छक्‍कों की बरसात की। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहली ही गेंद से अपना आक्रामक रूप दिखाया और मिड-विकेट के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया। अगली यानी ओवर की दूसरी गेंद पर गप्टिल ने फाइन-लेग की दिशा में छक्‍का जमा दिया।

कीवी बल्‍लेबाज ने तोड़ डाली खिड़की

लगातार दो छक्‍के जड़ने के बाद मार्टिन गप्टिल ने क्रिश्चियन को नहीं बख्‍शा और तीसरी गेंद पर डीप मिड-विकेट के ऊपर से सिक्‍स जड़ दिया। चौथी गेंद पर गप्टिल ने लांग ऑन की दिशा में छक्‍का जमाया। इस बार उनके शॉट में जबरदस्‍त शक्ति थी कि गेंद ने कमेंट्री बॉक्‍स की खिड़की ही तोड़ दी। पांचवीं गेंद पर गप्टिल ने चौका जमाया और आखिरी गेंद पर दो रन लिए। इस तरह गप्टिल ने क्रिश्चियन के ओवर में कुल 30 रन बटोरे।

सदर्न सुपर स्‍टार्स की विशाल जीत

मार्टिन गप्टिल ने केवल 29 गेंदों में आठ चौके और चार छक्‍के की मदद से 68 रन की तूफानी पारी खेली। हरभजन सिंह ने गप्टिल की पारी पर विराम लगाया। गप्टिल की ताबड़तोड़ पारी के दम पर सदर्न सुपर स्‍टार्स ने 15 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जवाब में मणिपाल टाइगर्स की टीम 13.1 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई।

Back to top button