मछली पकड़ रहा था कपल, कांटे में फंसी ऐसी चीज़, झटके में चमकी किस्मत

आपने ऐसे बहुत से लोगों की कहानियां सुनी होंगी, जिनकी लॉटरी लग गई और वे झटके में अमीर हो गए. हालांकि अमीर बनने के लिए ज़रूरी नहीं है कि सिर्फ लॉटरी लगे, कई बार पैसा किसी भी रास्ते से हम तक पहुंच ही जाता है. जिस जगह से आपने कल्पना भी नहीं की होती है, वहां से छप्पर फाड़कर दौलत मिल जातीहै.

कहते हैं इंसान की किस्मत अगर अच्छी हो, तो उसे झटके में अमीर बना देती है. कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका का एक कपल के साथ. ये कहानी बड़ी दिलचस्प है. मामला न्यूयॉर्क का है, जहां की एक झील में मछली पकड़ने के लिए कपल गया हुआ था. हालांकि जब वो घर पहुंचा, तो मछली नहीं बल्कि ऐसी चीज़ लेकर, जिसने उन्हें मालामाल कर दिया था.

मछली के कांटे में फंसी ‘किस्मत’
द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक कपल ने फिशिंग रॉड से जुड़े चुंबक को झील में फेंका. उन्हें अगले ही पल कांटा काफी वज़नी लगा. जब उन्होंने इसे जल्दी-जल्दी ऊपर खींचा तो इसमें मछली नहीं बल्कि लोहे की एक तिजोरी फंसी हुई थी. उन्होंने फटाफट इस तिजोरी को खोला, तो उसके अंदर प्लास्टिक की थैली में नोटों की गड्डियां रखी हुई थीं. वो बात अलग है कि ये नोट भीगे हुए थे.

जिसकी मिली तिजोरी, उसी के पैसे
कपल ने हालांकि इस मामले में न्यूयॉर्क पुलिस से संपर्क किया लेकिन पुलिस ने उन्हें ये सारा पैसा रखने की इज़ाजत दे दी. पुलिस का कहना है कि शायद चोर इसे पकड़े जाने के डर से झील में फेंक गया होगा. जेम्स केन और बार्बी एगोस्टिनी नाम के इस कपल को झील में पहले भी ऐसी तिजोरियां मिली थीं, लेकिन वे खाली थीं. इसके अलावा उन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक ग्रेनेड और 6-7 पुरानी बंदूकें मिल चुकी हैं. वे चुंबक से मछली पकड़ने का काम बोरियत दूर करने के लिए करने लगे लेकिन उन्हें इससे अच्छा फायदा हो रहा है.

Back to top button